LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

वैक्सिनेशन के दौरान आ रहे सवालों को लेकर बैठक का आयोजन

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सवालों का दिया जवाब

गिरिडीह। कोरोना के टीकाकरण को लेकर क्षेत्र में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए सत्यार्थी फाउंडेशन के लोग लगातार क्षेत्र में सक्रीय हैं। इस क्रम में ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले लोग फाउंडेशन के लोगों से वैक्सिनेशन को लेकर तरह तरह के सवाल करते हैं। इस सवालों के निराकरण को लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अरविंद कुमार ने फाउंडेशन के लोगों के साथ सोमवार को गावां स्वास्थ्य केंद्र स्थित सभागार में एक बैठक की। इस दौरान बाल मित्र ग्राम कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर अरविंद कुमार से वैक्सिनेशन से संबंधित कई तरह के सवाल पूछा जिसका चिकित्सा पदाधिकारी ने क्रमवार जवाब भी दिया।

वैक्सिन पूरी तरह सुरक्षित

डॉक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर डरने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। गर्भवती मातृशक्तियों एवं उम्र के अंतिम पड़ाव के लोगों को छोड़कर हर कोई वैक्सीन ले सकता है। बताया गया कि कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन की टीम गावों में चैपाल का आयोजन कर ग्रामीणों को वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित करेगी। बताया गया कि अगर जरूरत पड़ा तो जिला से भी खोरठा भाषा बोलने वाली टीम को भी बुलाया जाएगा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा की गावां में वैक्सीनेशन को लेकर कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन की टीम लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। फाउंडेशन के लोग को मोटरसाइकिल से बुजुर्ग लोगों को टीका करवाने हेतु केंद्रों तक ला रहे हैं। इस कार्य के लिए निदेशक ओमप्रकाश पाल और जमीनी कार्यकर्ता सुरेन्द्र कुमार त्रिपाठी धन्यवाद के पात्र हैं।

ये थे उपस्थित

बैठक में बल्थरवा के रमेश हांसदा, तिलैया के बाबूलाल हेम्ब्रम, कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के सुरेन्द्र कुमार त्रिपाठी, मो आरिफ अंसारी, कृष्णा पासवान, विक्कू कुमार, विरेन्द्र यादव, अनिल कुमार, श्रीराम कुमार, सुरेन्द्र सिंह, राजेश शर्मा, प्रीति कुमारी, पंकज कुमार, अमित कुमार, सतीश मिस्त्री, वेंकटेश प्रजापति, शिवशक्ति कुमार, नीरज कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons