LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

तिसरी मुख्यालय में हुआ प्रखंड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन

  • पांच से अठारह वर्ष के बच्चों के शत प्रतिशत उपस्थिति को लेकर हुई चर्चा

गिरिडीह। तिसरी मुख्यालय के सभागार में स्कूल रुआर के तहत पांच से अठारह वर्ष के बच्चों को नियमित स्कूल जाने को लेकर प्रखंड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य रूप से प्रमुख राजकुमार यादव, बीडीओ मनीष कुमार, बीईईओ रंजीत चौधरी, बीपीओ बासिल मरांडी उपस्थित थे। कार्यशाला में प्रखंड के सभी विद्यालय में शत प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति बना रहे इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग की अपील की गई। इस दौरान शिक्षा के प्रति अभिभावक को जागरूक करने और शिक्षा से लाभ पर फोकस करने की बात कही गई।

बीईईओ श्री चौधरी ने कहा कि सभी विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति शत प्रतिशत करने के लिए शिक्षक को सही समय पर स्कूल खोले और अभिभावक के साथ बैठक कर बच्चों को प्रतिदिन भेजने के लिए प्रेरित करंे। सरकार द्वारा मिलने वाली संचालित योजनाओं का लाभ बच्चो को दिलाने का प्रयास करना है। शिक्षा के प्रति बच्चे जागरूक और रुचि लेंगे तो हमारा देश का भविष्य उज्ज्वल होगा।

बैठक में प्लस टू विद्यालय के प्रधान शिक्षक घनश्याम गोस्वामी, राजीव सिन्हा, उपप्रमुख बैजू मरांडी, बीआरपी मृत्युंजय कुमार सीआरपी सहित कई शिक्षक और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons