LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

मां मथुरासिनी मंदिर में विचार गोष्ठी एवं दीप महायज्ञ का आयोजन

  • लोगों को वृक्षारोपण के लिए किया प्रेरित, बांटे गए पोधे

गिरिडीह। अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा गृहे गृहे यज्ञ अभियान के तहत रविवार को मिर्जांगंज स्थित मां मथुरासिनी मंदिर में विचार गोष्ठी एवं दीप महायज्ञ का आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी की अध्यक्षता जिला प्रमुख कामेश्वर सिंह एवं जमुआ प्रखंड समन्वयक किशुन महतो ने संयुक्त रूप से किया एवं संचालन गायत्री परिवार ट्रस्ट के ट्रस्टी नारायण महतो ने किया। मौके पर 108 दीपक प्रज्वलित कर दीप महायज्ञ में गायत्री महामंत्र एवं महा मृत्युंजय महामंत्र से सबके कल्याण एवं उज्जवल भविष्य के लिए आहुतियां प्रदान की गई। इस क्रम में पर्यावरण संरक्षण के तहत सभी लोगों के बीच एक दर्जन पौधों का वितरण करने के साथ ही पांच पांच वृक्ष लगाने का अहवान किया गया।

मौके पर जिला प्रमुख कामेश्वर सिंह ने कहा कि वर्तमान समस्याओं का निराकरण घर-घर में वेद माता गायत्री की प्रतिष्ठा से ही संभव है। कहा कि वर्तमान समय में मनुष्य सभी सुख-सुविधाओं के रहते हुए भी तनाव से ग्रस्त है और संकटों से घिरा हुआ है इसका एकमात्र समाधान सद्बुद्धि की देवी मां गायत्री के शरण में ही जाने से ही होगा। प्रतिदिन 20 मिनट अपने अपने घरों में गायत्री महामंत्र की साधना अवश्य करनी चाहिए ताकि हम इस विकट परिस्थिति से निजात पा सके।


कार्यक्रम को सफल बनाने में राम लखन राम, प्रकाश गुप्ता, अजय कुमार गुप्ता, आशीष कुमार, बिट्टू कुमार गुप्ता महाजन, हीरामन राम, कंचन देवी, स्नेह लता देवी, नीलम गुप्ता, प्रियंका गुप्ता, माधुरी गुप्ता, सपना सेठ, सावित्री सेठ, अनुपमा गुप्ता, सीमा गुप्ता, संगीता गुप्ता सहित अन्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons