LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

मुहर्रम के मौके पर निकला सुबह का अखाड़ा, या अली या हुसैन के नारे के साथ किया रोमांचक खेलों का प्रदर्शन

  • पाबंदियों के बीच कई स्थानों पर लुक धूनते दिखे युवा
  • एसडीएम व एसडीपीओ सहित अन्य अधिकारी दिखे चौकस

गिरिडीह। हजरत इमाम हसन हुसैन के शहादत में मनाया जाने वाला पर्व मुहर्रम के मौके पर बुधवार की अहले सुबह शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में विभिन्न अखाड़ा कमेटियों द्वारा अखाड़ा निकाला गया। शहर के अलावे मौलाना आजाद चौक, भंडारीडीह के अलावे उपनगरी पचंबा में भी दर्जन भर अखाड़ा कमेटी का जुटान हुआ और खिलाड़ियों ने अपने कला का प्रदर्शन करते दिखें। इस दौरान कई कमिटी के खिलाड़ी तो एक दूसरे के ऊपर चढ़कर पिरामिड बनकर हुसैनिया निशान लहराते दिखे। कई कमिटी के युवा खिलाड़ी मौके पर तलवार के साथ पारंपारिक अस्त्र शस्त्र के साथ रोमांचक खेलों का प्रदर्शन किया।

इस दौरान शहर के पदम चौक पर पाबंदी के बाद भी कई युवा आग के लुक का इस्तेमाल करते दिखे। जबकि जिला प्रशासन ने आग के लुक के इस्तेमाल पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया था। बावजूद आग के लुक का इस्तेमाल होता रहा।

इधर मुहर्रम का अखाड़ा निकलने के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर सदर एसडीएम श्रीकांत यशवंत, एसडीपीओ बिनोद रवानी, डीएसपी अंकिता राय, कोसर अली के साथ नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद और मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, पचंबा थाना प्रभारी मंटू कुमार सहित अन्य अधिकारी अर्धसैनिक बलों के साथ चप्पे चप्पे पर तैनात थे। इस दौरान ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons