LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में कोविड टीकाकरण को लेकर लगा रात्रि चैपाल

ग्रामीणों को दी गई कोविड से बचाव के साथ ही टीकाकरण के फायदे की जानकारी

कोडरमा। उपायुक्त कोडरमा के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में कोडरमा प्रखंड के डुमरडीह व पथलडीहा में सोमवार की देर रात रात्रि चैपाल का आयोजन किया गया। एसडीएम श्री कुमार ने ग्रामीणों के बीच जाकर कोविड से बचाव के साथ-साथ कोविड टीकाकरण की जानकारी दिये। साथ ही उन्होंने गांव में फैली भ्रंतियां व अफवाह का खंडन किया। ग्रामीणों से बात-चीत के दौरान टीकाकरण से संबंधित अफवाह के बारे में जागरुक किया और कहा कि यह बिल्कुल सुरक्षित व कारगार टीका है।


कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए टीका ही एकमात्र विकल्प है। इसलिए सारे ग्रामीण एकजुट होकर आगे आये और टीकाकरण के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने में टीकाकरण अनिवार्य है। एसडीएम श्री कुमार ने कहा कि कोरोना का कहर अभी टला नहीं है, आने वाले दिनों में कोविड की तीसरी व चैथी लहर भी आ सकती है। इसके लिए टीका ही एक मात्र हमारी रक्षा करेगा।

एसडीएम श्री कुमार ने कहा कि गांव में टीका लगाने को लेकर कई तरह की अफवाहें फैली है, जैसे टीका लगाने से कोरोना होना, बुखार आना, बदन दर्द करना इत्यादि। ये सब भ्रमक बाते हैं। अफवाहों पर ध्यान न देते हुए उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि जागरुक नागरिक का दायित्व निभाते हुए सुरक्षित व कारगार टीका लगवायें।


इस मौके पर जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सुवीर रंजन, प्रखंड विकास पदाधिकारी रौशमा करकेट्टा व अन्य मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons