LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

गिरिडीह के बीएनएस और सीसीएल डीएवी में मनाया गया नेशनल वोटर्स डे, दिलाया गया शपथ, जिला प्रशासन के कार्यक्रम में भी शपथ दिलाया गया

गिरिडीहः
नेशनल वोटर्स डे के मौके पर गुरुवार को जिला प्रशासन की और मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। तो वहीं गिरिडीह के बीएनएस डीएवी और सीसीएल डीएवी पब्लिक स्कूल में भी मतदाता दिवस मनाया गया। इस दौरान बीएनएस डीएवी के प्राचार्य पी. हाजरा के नेत्तृव में चित्राकंन, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कई छात्रों ने हिस्सा लिया। इस दाौरान प्राचार्य हाजरा ने कहा कि मतदान हर व्यक्ति का मौलिक अधिकार है। और हर व्यक्ति को अपने विवेक पर स्वर्णिम और भारत के विकास के लिए मतदान करना चाहिए। ना कि किसी दबाव, और प्रलोभन में मतदान करना। स्कूल में मौजूद छात्रों से प्राचार्य ने कहा कि 18 साल का उम्रं के बाद वोटर लिस्ट में हर युवा अपना जोड़े। इधर कार्यक्रम में योगेश शर्मा, नवीन मिश्रा, डीएन सिन्हा, देव बनर्जी और मनीष नारायण साव समेत कई मौजूद थे।

इधर सीसीएल डीएवी पब्लिक स्कूल में ही स्कूल के प्राचार्य भैया अभिनव कुमार के नेत्तृव में मतदाता दिवस मनाया गया। प्राचार्य के साथ स्कूल के शिक्षकों और छात्रों ने मतदान करने का संकल्प लिया। मौके पर प्राचार्य भैया अभिनव कुमार ने कहा कि 25 जनवरी को भारत चुनाव आयोग का गठन किया गया था। गठन होने के बाद से हर साल मतदाता दिवस मनाने की शुरुआत हुई। इधर सीसीएल डीएवी स्कूल में हुए कार्यक्रम में स्कूल की शिक्षिका शबाना रब्बानी, विश्वनाथ घोषाल समेत अन्य शिक्षकों की भूमिका खास रही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons