LatestNewsकोडरमागिरिडीहझारखण्ड

कोडरमा पुलिस के हत्थे चढ़े राज्यस्तरीय नकली नोट गिरोह के सदस्य

  • डीएसपी ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी
  • अभियुक्तों के पास से 500 के 43 व 100 के 93 का जाली नोट बरामद
  • कोडरमा के अलावे गिरिडीह के कई इलाके में फैले है गिरोह के सदस्य

कोडरमा। कोडरमा डीएसपी संजीव कुमार सिंह ने रविवार को प्रेसवार्ता कर नकली नोट के साथ अभियुक्त की गिरफ्तारी का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक कोडरमा को सूचना मिल रही थी कि कोडरमा जिला के जयनगर थाना अन्तर्गत पेठियाबागी बाजार एवं पिपचो बाजार में विभिन्न दुकानों में जाली नोट चलाने एवं ग्राहक सेवा केन्द्र में जाली नोट को खाता में जमा करने के उद्देश्य से एक मोटरसाईकिल एवं एक स्कुटी पर तीन पुरुष एवं दो महिला आए हुए है तथा जाली नोट की हेराफेरी करने में सक्रिय है। इस सूचना के आधार पर शुक्रवार को 3 बजे दिन में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना प्रभारी जयनगर अपने अधिनस्थ पुलिस पदाधिकारी, कर्मी एवं महिला पुलिस बल के साथ छापेमारी कर पिपचो बाजार से दो संदिग्ध महिला बबिता खलखो एवं रानी वर्मा तथा एक संदिग्ध पुरुष उदय कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तारी के बाद पुछ-ताछ के क्रम में पता चला कि उदय कुमार वर्मा की पत्नी रानी वर्मा तथा बबिता खलखो जाली नोट का हेराफेरी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य है। पकडे़ गये बबिता खलखो के द्वारा स्वीकार किये गये बयान के आधार पर पेठियाबागी बाजार स्थित आदित्य वर्मा के मोबाईल दुकान से 11,500 रूपये का नोट बरामद किया गया। साथ ही इनके पास से एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड सहित मोबाईल भी बरामद किया गया।

गिरफ्तार महिला रानी वर्मा के पास से दस हजार रुपया का जाली नोट बरामद हुआ। रानी वर्मा एवं बबिता खलखो के स्वीकार किये गये गये बयान के आधार पर गिरिडीह अन्तर्गत ग्राम अरारी थाना बिरनी स्थित प्रवीण कुमार के घर से 31 सीट पाया गया। जिसमें 100-100 रुपये का तीन नोट छापा हुआ है।

बताया कि बिहार के गया से जाली नोट प्राप्त किया जाता है। इन लोगों को एक बार में दस हजार रुपया का जाली नोट दिया जाता है और जब ये लोग जाली नोट को खपत कर लेते है तब पुनः दस हजार रुपया मार्केट में चलाने के लिए दिया जाता है। जाली नोट के मुख्य सरगना गिरिडीह के रहने वाले है तथा गिरफ्तार अभियुक्त राँची के रहने वाले है। इसी गिरोह के द्वारा गिरिडीह के कई थाना क्षेत्र में भी जाली नोट का हेराफेरी किया जाता है।

पुलिस ने इनके पास से 500 के 43 जाली नोट, 100 के 93 का जाली नोट (कुल 31 सीट प्रत्येक सीट में 100-100 का तीन नोट) व काला रंग का मोटरसाईकिल स्पेलेंडर नंबर जेएच 11एसी-7308 होण्डा स्कुटी नंबर जेएच 01 सीडब्लू 0943, बबिता खलखो का तीन आधार कार्ड, वोटर कार्ड, स्टेट बैंक का एटीएम कार्ड व पैन कार्ड, बबिता खलखो का ओप्पो कम्पनी का एक मोबाईल, रेडमी कम्पनी का एक मोबाईल, रानी वर्मा के पास से एक मोबाईल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड बरामद किया गया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons