LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँचीराज्य

केजरीवाल मॉडल से प्रभावित कई लोगों ने ग्रहण की आप की सदस्यता

  • झारखंड में भी हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दें सरकार: कृष्ण मुरारी शर्मा
  • अब तक स्थानीय नीति नही बना पाई है झारखंड सरकार

गिरिडीह। आम आदमी पार्टी के दिल्ली और पंजाब के काम को पूरा देश देख रहा है। केजरीवाल मॉडल को जानकर और सुनकर गुजरात और हिमाचल में आँधी आ गई है। झारखंड के गाँव-गाँव में लोग माँग करने लगे हैं कि यहाँ भी हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री मिले। उक्त बातें आम आदमी पार्टी झारखंड के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने रविवार को आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय में कही।

रविवार को पार्टी के जिला कार्यालय में श्री शर्मा जमुआ विधानसभा के कई गाँव के लोगों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के क्रम में उक्त बातें कही। मौके पर जमुआ विधानसभा के नुनुलाल हजरा ने केजरीवाल मॉडल से प्रभावित होकर अरशद आलम, जैनुल अंसारी, मो0 इम्तियाज अंसारी, मा0े कलीम अंसारी, किशोर कुमार सहित कई साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए और संकल्प लिया कि केजरीवाल मॉडल को जमुआ विधानसभा के हर घर तक पहुँचायेंगे।

कहा कि आजादी के 75 साल में कितनी सरकारें आई और गई, लेकिन जनता जो इस देश का मालिक है उनके लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था नहीं कर सकी। जनता को जान बूझ कर अशिक्षित रखा गया। युवाओं को बेरोजगार रखा गया। जनता के जीने की जरूरमंद चीजें रोटी, कपड़ा, मकान, बिजली, पानी, स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए ही आज तक वो जूझ रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने केवल 5 साल में दिल्ली में हर घर को हर माह 20 हजार लीटर पीने के शुद्ध पानी की व्यवस्था, हर घर को 24 घंटे बिजली और 200 यूनिट मुफ्त बिजली, 400 यूनिट में 200 यूनिट मुफ्त बिजली, पूरे देश में सबसे सस्ती बिजली। सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण अच्छी शिक्षा व्यवस्था, हर व्यक्ति के लिए मुफ्त इलाज, मुफ्त दवा, मुफ्त जाँच और मुफ्त ऑपरेशन की व्यवस्था। देश के किसी व्यक्ति का दिल्ली में सड़क दुघर्टना में घायल होने पर मुफ्त इलाज। देश के हर महिला के लिए दिल्ली में मुफ्त बस यात्रा, दैनिक मजदूरों के लिए मुफ्त बस यात्रा, विद्यार्थियों के लिए इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में नामांकन सहित यूपीएससी की प्रतियोगिता परीक्षा की मुफ्त तैयारी, उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रूपएं लोन जिसका गारेंटर दिल्ली सरकार बनती है। सभी प्रमाण पत्र जनता के घर आकर बनाना और इसके बाद भी सरकार का बजट फायदे में रहना देश के लिए एक उदाहरण है। श्री शर्मा ने कहा कि झारखंड के हर गाँव में हर घर में जा जाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता केजरीवाल मॉडल की जानकारी दे रहे हैं।

वहीं गिरिडीह नगर अध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि झारखंड में आज तक सरकार स्थानीय नीति नहीं बना पाई है। युवा पलायन को मजबूर हैं। सरकार पहले स्थानीय नीति की घोषणा करे फिर बहाली के लिए विज्ञापन निकाले। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं होता है उसके बावजूद वहाँ जनता को 24 घंटे बिजली मिलती है और झारखंड में उत्पादन के बाद भी यहांँ बिजली के लिए त्राहिमाम मचा रहता है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया टीम के युवा नेता आशीष भदानी ने कहा कि झारखंड की जनता बेसब्री से आम आदमी पार्टी का इंतजार कर रही है। मौके पर युवा नेता रोजन अंसारी, अभिषेक सिन्हा, मुशर्रफ हुसैन, सुभाष शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons