LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

जननायक महेंद्र सिंह के शहादत दिवस पर श्रद्धांजली देने उमड़ा जनसैलाब

  • पैतृक गांव खंभरा में दी श्रद्धांजी, निकली करीब दो किलोमीटर लम्बी रैली
  • लाल झंडे से पटा बगोदर, गिरिडीह शहरी क्षेत्र में निकाली गई जनसंकल्प रैली

गिरिडीह। झारखंड के जननायक और संघर्षशील वामपंथी नेता के रूप में सदन से सड़क तक शोषित के खिलाफ आवाज उठाने वाले बगोदर के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह के 19वें शहादत दिवस के मौके पर सोमवार को एक बार फिर बगोदर में जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहादत दिवस को लेकर पूरे बगोदर इलाके को जहां लाल झंडे से पाट दिया गया था। वहीं माले कार्यकर्ताओं ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पूर्व जगह जगह मार्च निकालकर स्व0 महेन्द्र सिंह का श्रद्धांजली दी।

कार्यक्रम की शुरुवात स्व0 महेंद्र सिंह और उनके पुत्र विधायक बिनोद सिंह के पैतृक गांव खंभरा में उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। इसके बाद खंभरा गांव से ही विशाल रैली निकाली गई। इस दौरान रैली में करीब दो हजार से अधिक समर्थक लाल झंडे के साथ शामिल हुए और जोशीले अंदाज में महेंद्र सिंह तुम जिंदा हो, खेतो में खालियानो, जनता के अरमानों में जैसे कई नारे लगाते हुए बगोदर बाजार पहुंचे। इससे पूर्व गिरिडीह शहरी क्षेत्र में जहां माले नेता राजेश यादव व राजेश सिन्हा के नेतृत्व में रैली निकाल का शहर का भ्रमण करते हुए बगेादर के लिए रवाना हुए। वहीं गांवा, तिसरी, जमुआ सहित अन्य प्रखंडों में भी स्थानीय माले नेताओं के नेतृत्व में रैली निकाली गई।

इस दौरान रैली में शामिल करीब दो किलोमीटर से भी अधिक समर्थकों की भीड़ जुटी थी। रैली पूरे बगोदर का भ्रमण करते हुए बगोदर स्थित भाकपा माले के कार्यालय पहुंचे। जहां कार्यालय में भी उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और वामपंथी विचारधारा के नेताओं ने अपने अंदाज में श्रद्धांजलि भी दिया।

इस दौरान बगोदर विधायक विनोद सिंह, माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, पूर्व विधायक अरूप चटर्जी, पूर्व विधायक राजकुमार यादव, माले नेता राजेश यादव, गिरिउीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा, नौशाद अहमद चांद, परमेश्वर भगत, मनोज भगत समेत हजारों माले कार्यकर्ताओं ने अपने जननायक के शहादत दिवस में जुटे थे। इसके बाद बगोदर बस पड़ाव में भाकपा माले ने जनसंकल्प सभा का भी आयोजन किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons