LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

रक्तदाता दिवस पर गिरिडीह अस्पताल में हुआ कपोंनेट यूनिट का उद्घाटन, तो डीसी ने जिले के कई संस्थाओं को किया सम्मानित

गिरिडीहः
विश्व रक्तदाता दिवस मंगलवार को रेडक्राॅस ने गिरिडीह के 49 संस्थाओं और स्वैच्छिक रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। वहीं मौके पर सदर अस्पताल परिसर में ही ब्लड कपोनेंट यूनिट के भवन का आॅनलाईन उद्घाटन रांची से सूबे के स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता और अपर स्वास्थ सचिव अरुण सिंह ने संयुक्त रुप से किया। आॅनलाईन संबोधन के क्रम में स्वास्थ मंत्री गुप्ता ने कहा कि खून की कमी जब जरुरतमंदो को होता है तो वो धर्म और जात नहीं दिखता। बस सिर्फ, रक्तदान करने वालों को खोजा जाता है। लेकिन हैरानी की बात है कि इस महत्पूर्ण विषय के बाद भी समाज जात-धर्म के लिए लड़ाई होती है। इधर सदर अस्पताल में ही हुए रक्तदाता सम्मान और ब्लड कपोंनेट यूनिट उद्घाटन समारोह के दौरान डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, डीडीसी शशिभूषण मेहरा, सिविल सर्जन डा. शिवप्रसाद मिश्रा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा और रेडक्राॅस के उपाध्यक्ष डा. तारक नाथ देव, रंजीत कुमार बरनवाल समेत कई समारोह में शामिल हुए।
जिले के इस पहले कपोंनेट यूनिट भवन के उद्घाटन को लेकर डीसी ने कहा कि अब खून के साथ प्लाज्मा को सुरक्षित रखने में कोई परेशानी नहीं होगी। क्योंकि कोरोना के दो लहर में प्लाज्मा का जरुरत जिले ने महसूस किया था। लिहाजा, रेडक्राॅस के कपोंनेट यूनिट के बिल्डिंग बनने के बाद वो कमी भी दूर हो चुका है। डीसी ने ब्लड डोनेट को प्राथमिकता देते हुए कहा कि यही वो वस्तू है। जिसकी जरुरत अगर वक्त पर जरुरतमंदो को होती है तो ख्ूान मिल जाएं, तो यही काफी है।

इस बीच सम्मान समारोह में गोवर्धन लाल नर्सिंग होम के चिकित्सक डा. विकास लाल, प्रेरणा शाखा की पूर्व सचिव आशा खंडेलवाल, कबीर ज्ञान मंदिर, न्यू पुलिस लाईन केन्द्र, श्रेय क्लब के सचिव रमेश यादव, मारवाड़ी युवा मंच, रोटरी क्लब ग्रेटर के तनवीर अहमद, आॅल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन, मारवाड़ी महिला समिति, भाजयुमो, रोटेªैक्ट क्लब आॅफ रोटरी, लांयस क्लब समेत कई अन्य संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इसमें सबसे अधिक श्रेय क्लब के रमेश यादव को सम्मानित किया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons