LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी के आरोप में गिरिडीह के गांडेय पुलिस ने मुखिया प्रत्याशी समेत 9 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज, 50 अज्ञात पर भी इसी आरोप में हुआ केस

अस्पताल पहुंचे तीनों आरोपियों के हावभाव से नहीं दिखा देशविरोधी नारे लगाने का कोई अफसोस

गिरिडीहः
नामांकन के दौरान गांडेय में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले मुखिया प्रत्याशी समेत उसके तीनों समर्थकों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस ने दुसरे दिन बड़ी कार्रवाई किया। और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दडांधिकारी वसीम अकरम के आवेदन पर गांडेय थाना पुलिस ने आरोपी मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन, शोएब और आसिफ समेत 9 आरोपियों को नामजद अभियुक्त बनाया है तो 50 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है। फिलहाल तीन आरोपी जेल भेजे गए है तो छह और आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। फरार सभी आरोपियों को दबोचने में गांडेय थाना पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। गांडेय थाना कांड संख्या 35/22 में गांडेय पुलिस ने जेल भेजे गए तीनों आरोपियों समेत नौ नामजद अभियुक्तों पर नाजायज मजमा लगाकर भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी करते हुए आदर्श अचार संहिता उल्लंघन के अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। आदर्श अचार संहिता उल्लंघन का मामला तो जमानतीय धाराओं में आता है। लेकिन नाजायज मजमा लगाकर भारत विरोधी व पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी की सभी धाराएं गैरजमानतीय है। लिहाजा, यहां पुलिस ने उन तमाम आरोपियों को राष्ट्रविरोधी हरकतों में शामिल होना मानते हुए गैरजमानतीय धाराओं में केस दर्ज किया है। बुधवार को गांडेय के ढोकोडीह पंचायत से नामांकन का पर्चा भरने के दौरान आरोपी मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन के नेत्तृव में उसके समर्थकों ने जमकर देशविरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी किया था। जिसका वीडियो वाॅयरल होने के बाद ही देर रात आरोपी मुखिया प्रत्याशी समेत उसके दो और समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।
लेकिन दुसरे दिन गुरुवार को जब तीनों को जेल भेजने के क्रम में मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया। तो मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन और उसके दोनों समर्थक शोएब और आसिफ को चेहरे पर कोई शिकन तक नहीं दिखा। लिहाजा, जब प्रेस फोटोग्राफर और चैनल के कैमरापर्सन तीनों के फोटो लेने गए, तो आरोपी शोएब और आसिफ ने चेहरा तो ढंक लिया। लेकिन भारत विरोधी के साथ पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी नाजायज मजमा का नेत्तृव कर रहे आरोपी मुखिया प्रत्याशी के चेहरे पर हंसी भी साफ तौर पर झलक रही थी। इस दौरान मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन ने सिर्फ इतना ही कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है। गांडेय थाना पुलिस के स्कार्पियो में बैठे तीनों के हावभाव ही जाहिर कर रहे थे, कि देशविरोधी नारे लगाने और जेल जाने का उन्हें तनिक भी अफसोस नहीं है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons