LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह में सोलर सिटी योजना को धरातल पर उतारने का सदर विधायक सोनू ने किया प्रयास तेज, कम आय वालों को मिलेगा फ्री कनेक्शन

गिरिडीहः
सोलर सिटी योजना को पारदर्शिता के साथ शहरी क्षेत्र में उतारने की मुहिम गिरिडीह सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने शुरु कर दिया है। गुरुवार को विवाह भवन में सदर विधायक सोनू ने सोलर सिटी योजना का उद्घाटन फीता काटकर किया। तो मौके पर झामुमो अध्यक्ष संजय सिंह, शाहनवाज अंसारी, ज्रेडा के सोलर सिटी योजना के पहले लाभुक कृष्णा सिन्हा समेत ज्रेडा के दो एजेंसियों के प्रभारी प्रभात कुमार समेत कई लाभुक और एजेंसियों के कर्मी मौजूद थे। उद्घाटन के क्रम में सदर विधायक सोनू और एजेंसी के प्रभारी प्रभात कुमार ने सोलर कनेक्शन से जुड़े कई सवाल के जवाब भी सुने। एक-एक सवालों का जवाब सदर विधायक सोनू के साथ एजेंसी के प्रभारी प्रभात ने दिया। सवाल-जवाब के क्रम में सदर विधायक सोनू ने कहा कि ज्रेडा को मिली इस जिम्मेवारी के तहत पीएम आवास योजना के लाभुकों को भी कनेक्शन के लिए मामूली भुगतान करना होगा। एक सवाल के जवाब में प्रभारी प्रभात कुमार ने जानकारी दिया कि सिंगल फेज कनेक्शन के लिए चार हजार तो ट्रिपल फेज कनेक्शन के लिए 12 हजार का भुगतान करना होगा।

लेकिन तीन लाख से कम आय वालों को कनेक्शन के लिए सिर्फ मीटर चार्ज का भुगतान करना है। जबकि तीन लाख से अधिक आय वालों को अनुदान पर कनेक्शन दिया जाएगा। वैसे सदर विधायक सोनू ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी सिर्फ राज्य सरकार से तीन और पांच किलो वॉट देने की स्वीकृति हुई है। लोड बढ़ाने पर निर्णय बाद में होगा।

सदर विधायक सोनू ने कहा कि गिरिडीह को सोलर सिटी के रुप में बदलने के लिए केन्द्र सरकार के सहयोग से हेमंत सरकार ने दो सौ करोड़ का फंड रिलीज भी कर चुके है। शहरी क्षेत्र के लोगों को इस योजना का लाभ बढ़चढ़ कर लेना चाहिए। इधर योजना के उद्घाटन के दौरान झामुमो नेता रॉकी सिंह, राकेश रंजन, आनंद मिश्रा, रुपेश रजक और वार्ड पार्षद अशोक राम, सुमित कुमार समेत कई मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons