LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

घर-घर यज्ञ, घर-घर संस्कार कार्यक्रम के तहत हुआ अनुष्ठान का आयोजन

  • पंच कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ आयोजन

गिरिडीह। अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा घर-घर यज्ञ घर-घर संस्कार कार्यक्रम के तहत चैत्र नवरात्र के अष्टमी के दिन जिले के विभिन्न प्रखंडों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला मुख्यालय स्थित ऑफिसर कॉलोनी में पंच कुंडीय गायत्री महायज्ञ आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के लोगों ने शामिल होकर गायत्री महायज्ञ में आहुतियां प्रदान की। इसके साथ ही जिले के सभी प्रखंड में स्थित चेतना केंद्रों में गायत्री महामंत्र के सामूहिक जप का कार्यक्रम आज आठवें दिन भी जारी रहा। जिले के सभी केंद्रों पर कल नवमी के दिन नवरात्र की पूर्णाहुति संपन्न होगी एवं भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

वहीं ग्राम चंदौरी में गायत्री दीप महायज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें दर्जनों बहनों ने अपनी भागीदारी निभाई और गायत्री के तत्वदर्शन एवं पूज्य गुरुदेव के ज्ञान को घर-घर पहुंचाने का संकल्प लिया। साथ ही गायत्री चेतना केंद्र तीसरी में मुंडन संस्कार हेतु गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें 10 बच्चों का मुंडन संस्कार संपन्न कराया गया।
इस अवसर पर चेतना केंद्र की पूनम बरनवाल ने कहा कि आज मनुष्य संस्कार के अभाव में दिशाहीन हो चुका है, उसे पुनः दिशा प्रदान करने के लिए, अच्छी सोच प्रदान करने के लिए संस्कार परंपरा को पुनः अपनाना पड़ेगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में जवाहरलाल, सहदेव प्रसाद कुशवाहा, प्रकाश मंडल, कालेश्वर सिंह, मनोज शर्मा, रामविलास मोदी, सौदागर पंडित, दुलारी देवी, पूनम गुप्ता, पूनम राम, पूनम बरनवाल, उर्मिला बरनवाल, विजयंत कपिसवे आदि दर्जनों लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons