LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

आयुष्मान भव स्वास्थ योजना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने किया मैराथन का आयोजन

  • पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे धावको को किया गया सम्मानित
  • आयुष्मान भव सेवा पखवाड़ा का उद्देश्य लोगों को आयुष्मान स्वास्थ योजना से जोड़ना: डीसी

गिरिडीह। स्वास्थ विभाग की ओर से बुधवार को एड्स कंट्रोल कार्यक्रम तहत यूथ फेस्ट और आयुष्मान भव सेवा पखवाड़ा के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें कई स्कूलों के छात्रों ने हिस्सा लिया और शहर में दोड़ लगाई। झंडा मैदान में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई। वहीं मौजूद प्रतिभागियों और नर्सों को अंगदान और रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए शपथ दिलाया।

शहर में दौड़ लागने के बाद मैराथन दौड़ का समापन झंडा मैदान में ही हुआ। जहां डीसी श्रभ् लकड़ा और स्वास्थ विभाग की डीपीएम प्रतिमा कुमारी ने संयुक्त रूप से मैराथन दौड़ में पहला स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार, दूसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को तीन हजार और तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को दो हजार प्रोत्साहन राशि के रूप में देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री लकड़ा ने कहा कि आयुष्मान भव सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम भारत सरकार की महत्पूर्ण योजनाओं में शामिल है और इसका उद्देश्य लोगांे को भारत सरकार के आयुष्मान स्वास्थ योजना से जोड़ना है। ताकि किसी को अपने बिमारी के इलाज के लिए अधिक परेशानी उठाना न पड़े।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons