LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गिरिडीह वन प्रमंडल ने पूर्णानगर में किया वन महोत्सव का आयोजन, विधायक सहित अन्य अतिथियों ने किया वृक्षारोपण

  • सीसीएल ने दिया 70 लाख का फंड, 28 हेक्टयर भूमि में लगाए जायेंगे 70 हजार पौधे
  • महिलाएं अपने आस पास के पौधों का बेटे के समान रख सकते है ख्याल: सुदिव्य सोनू

गिरिडीह। मानसून को देखते हुए गिरिडीह वन प्रमंडल ने जिला मुख्यालय के औद्योगिक क्षेत्र पूर्णानगर के तिवारी टोला में मंगलवार को वन महोत्सव का आयोजन किया। वन महोत्सव सीसीएल के सहयोग से आयोजित किया गया था। सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू के पहल पर सीसीएल ने गिरिडीह वन प्रमंडल को 70 लाख का फंड सदर प्रखंड के कई इलाकों में सिर्फ वृक्षारोपण अभियान चलाने को लेकर दिया है और इसी क्रम में वन महोत्सव का आयोजन पूर्णानगर में किया गया। जिसमें काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों के साथ-साथ स्कूली बच्चे शामिल हुए। महोत्सव की शुरुवात सदर विधायक सोनू, डीएफओ प्रवेश अग्रवाल, सीसीएल के जीएम बशाक चौधरी और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार राज ने दीप जलाकर किया। इस दौरान अतिथियों ने ग्रामीणों के साथ 50 फलदार पौधे के साथ कई और पौधे लगाए।

मौके पर महोत्सव को संबोधित करते हुए सदर विधायक श्री सोनू ने कहा कि हर एक महिला एक पोधा लगाएं और खुद के लगाए पोधो को वो अपने बच्चो का नाम दें। इससे उनमें पौधो का ध्यान रखने की भावना पैदा होगी। कहा कि महिलाएं चाहे तो वो अपने आसपास के पौधों का ध्यान अपने बच्चांे की तरह कर सकती है। क्योंकि ईश्वर ने महिलाओ को एक बड़ा आशीर्वाद दिया है। कहा कि वो सीसीएल के सहयोग से वन विभाग को इस इलाके में सिर्फ इसलिए फंड दिलाया है क्योंकि इस इलाके को प्रदूषण से बचाया जा सके। कहा कि वन विभाग की ओर से पूर्णानगर के तिवारी टोला के 28 हेक्टयर भूमि में 70 हजार वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा है।

कार्यक्रम को सीसीएल के जीएम बशाक चौधरी, डीएफओ प्रवेश अग्रवाल, लोजपा नेता राजकुमार राज, मुखिया रानी देवी सहित अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons