LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

आंतकी संगठन से लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क होने के आरोप में एटीएस के हाथों गिरफ्तार इनामुल के परिजनों से गिरिडीह पुलिस ने किया पूछताछ

पिता ने यूपी के योगी सरकार पर लगाया फंसाने का आरोप

गिरिडीहः
यूपी एटीएस के हाथों गिरफ्तार इनामुल का नाम सामने आने के बाद दुसरे दिन भी गिरिडीह में मामला चर्चा का विषय रहा। क्योंकि पाकिस्तान के आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संपर्क और देशविरोधी गतिविधियों में शामिल इनामुल इसी गिरिडीह के गांवा के पटना गांव का है। मामला गंभीर होने के कारण दुसरे दिन मंगलवार को गांवा थाना पुलिस ने इस इनामुल के परिजनों को पूछताछ के लिए थाना बुलाया। जहां आरोपी युवक इनामुल के पिता मो. इम्यिताज ने बेटे को किसी आंतकी संगठन के संपर्क में होने की बात से इंकार करते हुए कहा कि उसे यूपी के योगी सरकार द्वारा फंसाया जा रहा है। पूछताछ के लिए थाना बुलाएं गए इनामुल के पिता इम्तियाज का यह भी कहना है कि उसके बेटे का किसी आंतकी संगठन से कोई संपर्क नहीं हो सकता है। और ना ही उसका बेटा देशविरोधी गतिविधियों में शामिल है। अब यूपी एटीएस ने उसके बेटे को इन आरोपों में क्यों पकड़ा। यह उन्हें भी पता नहीं है। क्योंकि उसकी शुरुआती शिक्षा गांवा में हुआ। तो आगे की पढ़ाई के लिए उसका बेटा इनामुल इसी जिले के जमुआ के काजीमगहा मदरसा गया। उसके बाद वो डिप्लोमा की पढ़ाई के लिए यूपी के सहारनपुर के देवबंद स्थित मदरसा पहुंच गया। जहां से वो डिप्लोमा की पढ़ाई कर रहा था। इस दौरान उसका बेटा कई बार घर भी लौटा। लेकिन इतने दिनों में उन्हें उसे बेटेे को लेकर ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली कि उनका बेटा लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ है। वैसे गंभीर आरोपों से घिरे युवक इनामुल के पिता से गांवा थाना प्रभारी पिंकू प्रसाद ने कई और बातों की जानकारी ली। लेकिन पिता ने पूछताछ के दौरान हर बार बेटे को आंतकी मानने से इंकार ही करते रहे। इस बीच थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि इनामुल के पकड़ाने के बाद दुसरे दिन तक कोई एटीएस की टीम ने गांवा थाना से संपर्क नहीं किया है। लिहाजा, अब उन्हें भी इंतजार है कि मामला सामने आने के बाद सारी बातें स्पस्ट हो सके। क्योंकि मामला देशविरोधी और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आंतकी संगठन से जुड़ा हुआ है।


इधर इनामुल के गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे गांवा में कई तरह की चर्चा है। कुछ लोग मामले में जहां युवक के संदिग्ध रुप से शामिल होने पर इसकी निंदा कर रहे है। वैसे जानकारों की मानें तो गांवा के इनामुल के आंतकी संगठन से संपर्क और देशविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का यह मामला राज्य की खुफिया एजेंसियों को काफी पहले से जानकारी था। खुफिया एजेंसी सूत्र यह भी बताते है कि इनामुल पर उनकी नजर काफी पहले से थी। और काफी हद तक जब उसकी गतिविधियां संदिग्ध दिखा। तो यूपी एटीएस ने उसे सहारनपुर के देवबंद मदरसे से दबोचा। इतना ही नही आरोपी युवक इनामुल को लेकर खुफिया एजेंसियों के साथ एटीएस ने यह भी जानकारी हासिल किया कि इनामुल ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म में जिहाद छेड़ने को लेकर प्रचार-प्रसार कर रहा था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons