LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

भारी बारिश के बीच भी गिरिडीह शहरी क्षेत्र में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप, जनप्रतिनिधी और प्रशासन को जानकारी तक नहीं

गिरिडीहः
मानसून की बारिश में भी गिरिडीह शहरी क्षेत्र में पेयजलापूर्ति करीब दो दिनों से ठप है। स्थिति यह है कि नगर निगम से पूछने पर निगम बिजली बोर्ड पर तो बिजली बोर्ड से पूछने पर बोर्ड के अधिकारी ठप पेयजलापूर्ति की जिम्मेवारी एक-दुसरे पर डाल रहे है। जाहिर है कि इसी टोपी ट्रांसर्फर का खामियाजा शहरी क्षेत्र के सवा लाख की आबादी को पिछले दो दिनों से उठाना पड़ रहा है। इसके बाद भी इसकी चिंता ना तो स्थानीय प्रशासन को ही और ना ही जनप्रतिनिधी इस बारिश में ठप पड़े पेयजलापूर्ति को लेकर ही गंभीर है। वैसे शुक्रवार को पहले निगम के अर्बन प्लाॅनर से पूछने पर अर्बन प्लाॅनर पेयजलापूर्ति ठप होने ठीकरा बिजली बोर्ड पर मढ़ते हुए कहा कि खंडौली वाॅटर सप्लाॅय को दो दिनों से बिजली आपूर्ति हो नहीं पा रहा है। ऐसे में पेयजलापूर्ति किस प्रकार हो पाएगा। जबकि बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता से पूछा गया तो उन्होंने दावा करते हुए कहा कि खंडौली डैम को पर्याप्त बिजली आपूर्ति किया जा रहा है। जो गड़बड़ी है वो नगर निगम की तरफ से है। क्योंकि बोर्ड के सहायक अभियंता देशराज खुद डैम पहुंच कर बिजली आपूर्ति की जांच कर रहे है। जहां जो गड़बड़ी मिल रही है। उसे दुरुस्त करा रहे है।
मतलब साफ है कि शहरी क्षेत्र में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप है तो दोनों में कोई जवाबदेही लेने को तैयार नहीं। लेकिन एक-दुसरे पर टोपी ट्रांसर्फर करने से नहीं चूक रहे है। ऐसे में समझा जा सकता है कि जब प्रशासन और जनप्रतिनिधी ही इस मुद्दे पर गंभीर नहीं। तो दोनों का लापरवाह होना भी तय है।
जानकारी के अनुसार पर्याप्त बिजली आपूर्ति पर खंडौली से पानी की आपूर्ति पहले शहर के झंडा मैदान स्थित जलमीनार तक किया जाता है। इसी प्रकार इसी डैम से पानी सप्लाॅय पहले शहर के बाभनटोली रोड स्थित जलमीनार में पहुंचता है। इसके बाद इन दोनों जलमीनारों से पेयजलापूर्ति शहर के बीबीसी रोड, आजाद नगर, लाईन मस्जिद रोड, मछली मुहल्ला, बाभनटोली रोड, मकतपुर रोड, बक्सीडीह रोड, चंदौरी रोड, महिला काॅलेज रोड, न्यू बरगंडा, बरगंडा रोड समेत कई इलाकों में पेयजलापूर्ति होता है। जो पिछले दो दिनों से ठप है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons