LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गांवा में कर्मचारी भवन के निर्माण में बरती जा रही है भारी अनियमतिता

  • बीस सूत्री अध्यक्ष ने गड़बड़ी देख कराया काम बंद
  • लो ग्रेड का छड़ व सिमंेट का हो रहा है प्रयोग

गिरिडीह। गिरिडीह में भवन प्रमंडल किस तरह नियमों को ताक पर रख कर सरकारी भवनों का निर्माण करा रही है। इसकी बानगी शुक्रवार को उस वक्त देखने को मिली जब गांवा प्रखंड के बीस सूत्री अध्यक्ष अजय सिंह गांवा में निर्माणाधीन कर्मचारी भवन का हाल देखने पहुंच गए। साढ़े चार करोड़ के लागत से निर्माणाधीन कर्मचारी भवन के निर्माण कार्य में जब स्टीमिट से अलग होते काम बीस सूत्री अध्यक्ष ने देखा। तो तुंरत काम को बंद कराने की बात कही और जांच के लिए डीसी से मांग किया।

दरअसल, गांवा में कर्मचारी भवन का निर्माण कार्य भवन प्रमंडल को मिला है और निर्माण कार्य बेंगाबाद के संवेदक द्वारा कराया जा रहा है। लेकिन हालात ऐसे है कि निर्माण कार्य का जायजा भवन प्रमंडल के पदाधिकारियों को लेने की फुर्सत ही नहीं है। लिहाजा, संवेदक भी निर्माण कार्य को अपने मनमर्जी से पूरा करने में लगे हुए है। शुक्रवार को जब बीस सूत्री अध्यक्ष निर्माण कार्य को देखने पहुंचे, तो देखा कि स्टीमिट अगर सरकार द्वारा कैटेगेरी के अनुसार टीएमटी इस्तेमाल किए जाने का निर्देश है तो संवेदक किसी लो ग्रेड का टीएमटी लगा रहे है। इतना ही नही स्टीमिट में किसी बड़े कंपनी के सीमेंट इस्तेमाल किए जाने का जिक्र है तो संवेदक सीमेंट भी लो ग्रेड का ही इस्तेमाल करते दिखें। लिहाजा, बीस सूत्री अध्यक्ष ने ऑन द स्पॉट गांवा बीडिओ से वार्ता कर निर्माण कार्य को तुंरत बंद कराया और बगैर जांच के निर्माण कार्य शुरु नहीं कराने की बात कही।

इधर मामले में जब भवन प्रमंडल के जेई से जानकारी ली गई, तो जेई भी बातों को गोलमटोल घुमाते-फिराते रहे। बैद्यनाथ ने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। फिर जांच किया जाएगा और गड़बड़ी है तो उसे संवेदक को बोल कर दूर कराया जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons