LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

जश्न मनाकर लोगों ने किया नये साल का स्वागत, पिकनीक स्पॉट पर उमड़ी भीड़

  • पूजा अर्चना कर लोगों ने की साल के पहले दिन की शुरुआत, एक दूसरे को दी बधाई

गिरिडीह। नये साल का स्वागत रविवार को गिरिडीह में पूरे उत्साह के साथ किया गया। रात को 12 बजते ही जहां एक ओर लोगों ने पूरे जोश के साथ नये साल का स्वागत करते हुए फोल कॉल व मैसेजेस के माध्यम से बधाईयां देने का तांता शुरू हो गया था। वहीं रविवार को लोगों ने पिकनीक स्पॉट व पार्क में नये साल का स्वागत जश्न मना कर किया।

इस दौरान गिरिडीह मुख्य पर्यटक स्थल खंडोली, वाटरफॉल, क्रिश्चनहील, बराकर नदी तट सहित विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ी हुई थी। लोग अपने दोस्तों व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पिकनीक मनाने के लिए पहुंचे हुए थे। खासकर युवा वर्ग में नये साल के स्वागत में जश्न मनाने को लेकर एक अलग ही उत्साह देखा जा रहा था। लोग पिकनीक स्पॉट पर प्राकृतिक छंटा के बीच लजीज व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठाया।

इस दौरान युवाओं के साथ वृद्धों और महिलाओ ने नए साल के पहले दिन मंदिरों में पूजा अर्चना करते दिखे और सुख समृद्धि और निरोगिकाया का आशीर्वाद लिया। इस क्रम में दुखहरणनाथ मंदिर, कालीबाड़ी, शिव महावीर मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई हुई थी।

इस दौरान खंडोली और वाटर फॉल में करीब दो लाख से अधिक की संख्या में जुटे और जमकर मस्ती करते दिखे। वाटर फॉल में प्राकृतिक सौन्दर्य के बीच लजीज व्यंजन का मजा लिया। मौके पर युवा सेल्फी लेते हुए भी दिखे। वहीं दूसरी तरफ खंडोली में भी उमड़ी सैलानियों की भीड़ जमकर मस्ती करते नजर आए। खंडोली में पहाड़ पर सैलानी मस्ती कर रहे थे। तो खंडोली डैम में युवा से लेकर युवतियां नौका विहार का लुत्फ उठाते दिखे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons