LatestNewsझारखण्डराँची

जातिआधारित जनगणना व ओबीसी को 52 प्रतिशत आरक्षण को लेकर अभियान तेज

  • ओबीसी मोर्चा ने विधायक नवीन जायसवाल को सौंपा ज्ञापन
  • विधानसभा में पास कर केंद्र सरकार को भेजने की की मांग
  • पक्ष और विपक्ष के विधायक व मंत्री को सोंप रहे है मांग पत्र : राजेश गुप्ता

रांची। झारखंड सरकार के मानसून सत्र में जातीय जनगणना और ओबीसी को 52 प्रतिशत आरक्षण के प्रस्ताव को विधानसभा में पास कर केंद्र सरकार को भेजने की मांग को लेकर राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा अभियान चला रही है। अभियान के तहतह मोर्चा के पदाधिकारी पक्ष और विपक्ष के विधायक, मंत्री को मांग पत्र देकर जातीय जनगणना और ओबीसी को 52 प्रतिशत आरक्षण के प्रस्ताव को विधानसभा में उठाने की मांग कर रहे है।

मंगलवार को भी राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक नवीन जायसवाल से मिलकर जाति आधारित जनगणना और झारखंड में जनसंख्या अनुपात में 52 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव झारखंड विधानसभा से पास कर इसे केंद्र सरकार को भेजने की मांग की है।


इस दौरान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री गुप्ता ने विधायक को अवगत कराते हुए कहा की महाराष्ट्र और बिहार विधानसभा में जाति आधारित जनगणना करने हेतु विधानसभा से पास कर केंद्र सरकार को भेजी गई है। कहा की झारखंड में कोई भी नियुक्ति होने से पहले ओबीसी के आरक्षण को बढ़ाया जाए। जिसके लिए विधानसभा में चर्चा हो। जिसपर विधायक नवीन जायसवाल ने उक्त मांग को विधानसभा में उठाने का आश्वासन दिया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons