LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

किसान आंदोलन के समर्थन में गणतंत्र दिवस पर बाइक रैली

किसान संघर्ष मोर्चा की बैठक में लिया गया निर्णय

कोडरमा। कृषि कानून के खिलाफ देशभर मंे चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर झुमरीतिलैया मंे बाइक रैली का आयोजन किया जायेगा। यह निर्णय सिविल सोसायटी के नेता उदय द्विवेदी की अध्यक्षता मंे उनके आवास पर हुई किसान संघर्ष मोर्चा की बैठक में लिया गया। साथ ही मोर्चा ने पूलवामा हमले मे मारे गये सैनिकों के शहादत पर खुशी मनाने वाले टीवी चैनल रिपब्लिक भारत के पत्रकार अर्णव गोस्वामी पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।

खेती और किसानों को कॉरपोरेट घरानों के हांथों बैचने का कार्य कर रही है सरकार

विदित हो कि देशभक्ति के नाम पर चीखने चिल्लाने वाले अर्नव गोस्वामी वाहट्सअप चैट में 2019 में हुए आतंकी हमले में मारे गये जवानों पर टीआरपी रेटिगं हाई होने पर खुशी मना रहे थे। जो बहुत ही गंभीर मामला है। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा देश के किसानों मजदूरों को बर्बाद करने के लिए कोरोना महामारी की आड़ मंे संसद में बिना बहस कराये जनविरोधी कानूनों को पास करा लिया गया। जिसके खिलाफ पूरे देश में लगातार आंदोलन चल रहा है। नेताओं ने कहा कि खेती और किसानी को कॉरपोरेट घरानों के हांथों सौंपे जाने से आत्मनिर्भर भारत की शोर में कृषि उपज के व्यापार पर भी अडानी अम्बानी का कब्जा हो जायेगा और खेती व उपज कम्पनियों के अधीन हो जायेगा।
बैठक मे जिप सदस्य महादेव राम, सीटू नेता संजय पासवान, किसान सभा के असीम सरकार, आप के दामोदर यादव, मजदूर नेता प्रेम प्रकाश, सिविल सोसायटी के चरणजीत सिंह, बद्री सिंह, जीतेन्द्र राय, राजेन्द्र भुइयां, संजय वर्मा, अशोक कुमार यादव, महावीर शर्मा आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons