LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

प्रेटिकल एग्जाम में नंबर बढ़ाने के लिए स्टूडेंट से पैसे मांगने पर अभाविप ने किया हंगामा

  • कॉलेज के ज्योग्राफी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट सीताराम बरनवाल पर लगा आरोप

गिरिडीह। गिरिडीह कॉलेज में गुरुवार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। संगठन के कार्यकर्ता सुभम झा समेत कई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के ज्योग्राफी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट सीताराम बरनवाल पर सेमेस्टर सिक्स के स्टूडेंट से ज्योग्राफी के प्रेटिकल एग्जाम और टूर पर ले जाने के नाम पर छः सौ से एक हजार रुपए घूस मांगने का आरोप लगाया।

छात्र संगठन के सुभम झा समेत कई छात्रों ने हेड ऑफ डिपार्टमेंट सीताराम बरनवाल पर आरोप लगाते हुए कहा की एचओडी द्वारा विश्व विद्यालय से आए एक्सटर्नल के नाम पर छात्रों से पैसे लेकर प्रैटिकल एग्जाम में नंबर देने के नाम पर पैसे मांगे जा रहे है। इस दौरान सेमेस्टर सिक्स के कई स्टूडेंट ने मोलभाव कर एचओडी बरनवाल को बुधवार को नगद रुपए भी दिए। लेकिन गुरुवार को जब दुबारा कई और स्टूडेंट से पैसे मांगे गए, तो इसकी भनक छात्र संगठन विधार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। विवाद बढ़ते देख एचओडी सीताराम बरनवाल ने स्टूडेंट से बात करना बंद कर दिया और एग्जाम भी लेने से रोक लगा दिया।

इधर स्टूडेंट और छात्र संगठन के हंगामे के दौरान जब ज्योग्राफी के एचओडी सीताराम बरनवाल से मामले में जानकारी ली गई तो वो इस बात को स्वीकारे की नंबर बढ़ाने और ज्योग्राफी के प्रेटिकल एग्जाम के लिए टूर कराने के नाम पर स्टूडेंट से पैसे मांगे गए थे, जो विश्व विद्यालय से आए एक्सटर्नल को दिया जाना था। लेकिन छात्रों ने जो छः सौ से एक हजार मांगने का आरोप लगाया है वो गलत है। सिर्फ प्रति छात्र 50 रुपए लिए जा रहे थे।

इधर मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल समीर सरकार का कहना था की प्रेटिकल एग्जाम के टूर के लिए स्टूडेंट से पैसे लेने का कोई नियम नही है। अगर इसके बाद भी ज्योग्राफी के एचओडी बरनवाल द्वारा पैसे की मांग हुई है तो मामले को लेकर उनसे पूछा जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons