LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी (सीटू) की हुई बैठक

बिजली कनेक्शन के लिए आंगनबाड़ी सेविका से राशि वसूलना गलत: सीटू

कोडरमा। झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी (सीटू) की बैठक ब्लॉक परिसर स्थित महासंघ भवन में जिला उपाध्यक्ष चिंतामणि देवी की अध्यक्षता में हुई। जबकि संचालन जिला सचिव वर्षा रानी ने की। बैठक मे आंगनबाड़ी भवन मे बिजली कनेक्शन के लिए सेविका से जिला समाज कल्याण विभाग के द्वारा साढ़े तीन-तीन सौ रूपये की मांग को गलत करार दिया है और इस संबंध में उपायुक्त व डीएसडब्लूओ से मिलकर ज्ञापन सौंपनें का निर्णय लिया गया।
बैठक मे सीटू राज्य कमिटी सदस्य संजय पासवान ने बताया कि झारखंड सरकार के महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग का पत्रांक – 2476 दिनांक – 29 दिसंबर 2020 के माध्यम से विभाग के निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिला समाज कल्याण पदाधिकारी के नाम से आदेश जारी कर सभी आंगनबाड़ी सरकारी भवन में बिजली कनेक्शन का आदेश दिया है, जिसके लिए आंगनबाड़ी आकस्मिक मद से एक सौ रुपये प्रति कनेक्शन के लिए विहित प्रपत्र के साथ विद्युत विभाग में जमा करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन कोडरमा जिला में आदेश के विपरित बिजली कनेक्शन के लिए तीन सौ पचास रूपये मांग करना गलत है जिसका सीटू विरोध करता है और विभागीय पत्र के आलोक में आंगनबाड़ी आकस्मिक मद से बिजली कनेक्शन देने की मांग करता है।
बैठक को आंगनबाड़ी संघ की प्रदेश अध्यक्ष मीरा देवी और जिलाध्यक्ष शोभा प्रसाद ने भी संबोधित किया। बैठक में कुमारी अनामिका, संतोषी, दीपा, पुष्पा, देवन्ती, मीना, गीता, रूपवंती, किरण, शकुन्तला, सरोज, शीला, मीना एक्का, रेखा रजक, नाजरा प्रवीण, सुनीता देवी, निर्मला देवी, संगीता, देवंती, सोनी, ललिता, सुचिता, रानी, पूनम, रामदुलारी, संध्या, कुन्ती, ममता, बबीता, गायत्री, सुशीला, आशा, शाबाना कौशर, अंजुम आरा, सुप्रिती, संगीता सिन्हा, बबीता, वीणा, मंजू देवी आदि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons