LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह के शराब तस्करों का एक सिडिकेंट गाड़ी के डैशबोर्ड में बक्सानुमा स्पेश बनाकर कर रहा था तस्करी, सात तस्करों को बेंगाबाद पुलिस ने दबोचा

गिरिडीहः
गिरिडीह में शराब तस्करों का अलग-अलग सिडिकेंट रह-रह कर बिहार के धंधेबाजों के साथ नकली शराब की आपूर्ति जारी रखे है। इसका खुलासा शनिवार को हुआ। जब सदर एसडीपीओ अनिल सिंह के साथ बेंगाबाद सर्किल इस्पेंक्टर कमलेश पासवान और प्रदीप कुमार ने प्रेसवार्ता कर एक नए सिडिकेंट का खुलासा किया। प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ अनिल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को बेंगाबाद पुलिस ने गुप्त सूचना पर इसी थाना क्षेत्र के घुठिया गांव स्थित युनूस अंसारी के गैराज के समीप छापेमारी किया। और बेंगाबाद के विशनपुर की और से आ रहे एक चार पहिया वाहन को रोका। हैरानी की बात रही कि पुलिस ने जब गाड़ी के एक-एक कोने का जांच किया। तो पहली बार जांच में कुछ नहीं मिला, लेकिन संदेह होने पर दुबारा जांच किया गया। तो इसी चार पहिया वाहन के बैकलाईट के भीतर डैश बोर्ड को तोड़कर शराब तस्करों ने एक बड़ा बक्सानुमा स्पेश तैयार किया गया था। जिसमें पार्टी स्पेशल ब्रांडेड कंपनी का अलग-अलग साईज के बोतल से भरे सात पेटी शराब पाएं गए।
वैसे बेंगाबाद पुलिस भी शराब तस्करों के इस कारनामों को देख हैरान रही। क्योंकि पांच लोगों के बैठने वाले इस स्टीम गाड़ी के बैक लाईट के भीतर डैशबोर्ड को तोड़कर शराब रखने का खास जगह तैयार किया गया था। इस बीच जांच के क्रम में पुलिस ने गाड़ी से सात शराब तस्करों को दबोचा। जिसमें बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मेहाबांक गांव निवासी उमेश हाजरा, सीताराम साह, उमेश साह, सुरेश साव, फाल्गुनी हाजरा शामिल है। जबकि इसी बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बरियापुर गांव निवासी मनोज साह और शहर के धरियाडीह मुहल्ला निवासी मो. शोएब राईन शामिल है। प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ ने बताया कि सातों तस्कर नकली शराब के कारोबार में शामिल है। और शराब के जो स्टॉक जब्त किए गए है। वो भी पूरी तरह से नकली है। फिलहाल इन तस्करों को नकली शराब की आपूर्ति करने वाला सप्लॉयर धनबाद का है। जिसकी गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है। लेकिन धनबाद के सप्लॉयर से इन तस्करों को यह स्टॉक मिलने के बाद इस स्टॉक को बिहार के जमुई जिले के रास्ते बिहार के दुसरे जिले में पहुंचाया जा रहा था। एसडीपीओ के अनुसार गिरफ्तार तस्करों का सिडिकेंट धनबाद के साथ गिरिडीह के एक और बड़े सिडिकेंट से ताल्लुक रखता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons