LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

एक समूदाय के लोगों पर लगाया जबरन जमीन पर कब्जा करने का आरोप

सीओ के निर्देश पर तिसरी पुलिस ने रूकवाया निर्माण कार्य

गिरिडीह। तिसरी थाना के अंतर्गत बेहरवावांक गांव में जबरन दुसरे समुदाय द्वारा नाजायज दावा कर मस्जिद बनाने पर चंदौरी के विजय राम ने अंचलाधिकारी व थाना को आवेदन देकर न्याय दिलाने की अपील की। फिर तिसरी सीओ हीरा पन्ना के आदेश पर तिसरी थाना के एसआई अमोद सिंह ने दल बल के साथ कार्य स्थल पहुंच कर निर्माण कार्य को रोका गया। श्री सिंह ने आरोपी पक्ष को कहा कि अंचल कार्यालय से आदेश मिलने तक कोई निर्माण कार्य नही करें। कानून व्यवस्था बनाये रखे।
आवेदन में विजय राम, अंकित कुमार ने कहा कि बेहरवावांक में मेरे दादा बाबू लाटी राम को वजरिये रजिस्ट्री केवाला से जमीन हासिल है। जिसका खाता नंबर दस बटे दो में रकवा पांच एकड़ तैतीस डिसमिल जमीन दर्ज है। उक्त जमीन का सरकारी राजस्व लगान राशिद निर्गत हो रहा है। जो हमारे दखल कब्जे में है। कहा कि वर्तमान में गांव के मो. अलाउद्दीन, मो. मोख्तार, मो. निजाम, मो. एनुल द्वारा दो तीन दिन से मेरे जमीन पर पांच एकड़ तैतीस डिसमिल के मधे लगभग दो एकड़ जमीन पर कब्जा कर मस्जिद बनाने हेतु ईंट बालू गिरा कर बनाया जा रहा है। उक्त जमीन का हिस्सेदार तीन अन्य ओर है जो प्रदेश में रहते है। मै भी चंदौरी में रहता हूँ।
अंकित कुमार ने कहा कि मेरे जमीन पर जब झंडा गाड़ कर ईंट बालू गिराने के बाद आरोपी पक्ष के लोगों को पूछने गया तो कहने लगा कि मेरा जमीन है यहां आया तो अच्छा नही होगा। उक्त जमीन पर मस्जिद निर्माण को लेकर दोनों पक्ष में तनाव बना हुआ है। आवेदन मिलते ही तिसरी पुलिस ने निर्माण कार्य फैसला होने तक रोक दिया गया है। विपक्षी मो. अलाउद्दीन ने कहा कि हमलोगों ने भी रजिस्ट्री से जमीन ली है। जिस पर मस्जिद बना रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons