LatestNewsझारखण्डराँचीराज्य

सात जिलों के डीसी सहित 30 आइएएस अधिकारियों का हुआ तबादला

  • गिरिडीह एसडीओ प्रेरणा दीक्षित का हुआ स्थानांतरण
  • विशालदीप खलकों बने गिरिडीह के नये एसडीओ

रांची। राज्य सरकार ने सोमवार को बड़े पैमाने पर आइएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी करते हुए विभिन्न पदों पर पदस्थापित 30 आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया है। सरकार ने बोकारो के उपायुक्त राजेश राजेश सिंह को कृषि विभाग के विशेष सचिव के रूप में पदास्थापित किया है। धनबाद के उपायुक्त उमाशंकर सिंह का स्थानांतरण करते हुए अभियान निदेशक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के पद पर पदस्थापित किया है। दुमका के उपायुक्त बी राजेश्वरी को झारखंड राज्य आजीविका सोसाइटी का सीईओ बनाया गया है। रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह को धनबाद के नये डीसी के रूप में पदस्थापित किया है। कोडरमा के उपायुक्त रमेश घोलप को झारखंड राज्य कृषि विपणन परिषद का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। चतरा के उपायुक्त दिव्यांशु झा को झारक्राफ्ट का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। पाकुड़ के उपायुक्त कुलदीप चैधरी को बोकारो के उपायुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है।

मेदिनीनगर के नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा में विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है। गृह विभाग के अवर सचिव ए डोड्डे को समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला को दुमका का नया उपायुक्त बनाया गया है। मनरेगा आयुक्त वरुण रंजन को पाकुड़ का नया उपायुक्त बनाया गया है। हजारीबाग की नगर आयुक्त माधुरी मिश्रा को रामगढ़ का नया उपायुक्त बनाया गया है। ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव आदित्य रंजन अब कोडरमा के नए उपायुक्त होंगे। गोड्डा के डीडीसी अंजली यादव को चतरा के उपायुक्त के रूप में भेजा गया है।

रांची के अपर जिला दंडाधिकारी लोकेश मिश्र को कोडरमा के डीडीसी के रूप में पदस्थापित किया गया है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त सचिव के रूप में पदस्थापित रही गरिमा सिंह को हजारीबाग के नये नगर आयुक्त बनाया गया है। वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में पदस्थापित मेघा भारद्वाज को पलामू के डीडीसी के पद पदस्थापित किया गया है। धालभूम के अनुमंडल पदाधिकारी नीतीश कुमार सिंह को पर्यटन निदेशक के रूप में पदस्थापित किया गया है।

एसडीओ गिरिडीह प्रेरणा दीक्षित का स्थानांतरण करते हुए उन्हें क्षेत्रीय निदेशक आइडिया के पद पर नियुक्त किया गया है। उनके स्थान पर गिरिडीह के सदर एसडीओ के रूप में विशालदीप खलकों को पदस्थापित किया गया है। रांची के अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता को रांची के अपर जिला दंडाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है। बरही के अनुमंडल पदाधिकारी कुमार ताराचंद को अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था धनबाद के पद पर भेजा गया है। चास के अनुमंडल पदाधिकारी शशि प्रकाश सिंह को पीआरडी का नया डायरेक्टर बनाया गया है। श्री सिंह इसके अलावा रांची के अपर नगर आयुक्त के प्रभार में भी रहेंगे। एसडीओ बुंडू समीरा को स्थानांतरित करते हुए नगर आयुक्त मेदिनीनगर के पद पर नियुक्त किया गया है. प्रतीक्षारत दीपक कुमार दुबे को एसडीओ रांची सदर के पद पर नियुक्त किया गया। दिलीप प्रताप सिंह को स्थानांतरित करते हुए एसडीओ चास बनाया गया है. सैयद रियाज को एसडीओ खूंटी, सौरभ कुमार को एसडीओ मधुपुर, मोहम्मद जावेद हुसैन को एसडीओ रामगढ़, संदीप कुमार को एसडीओ धालभूम के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons