LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

वित्तिय अनियमितता के आरोप में गांवा चिकित्सा पदाधिकारी पर गिरी गाज

  • जिप सदस्य ने बंद पड़े स्टाफ रूम को खुलवाया, बड़े पैमाने पर मिला दवा बेबी कीट का भंडार
  • गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भारी गड़बड़ी मामले की जा रही है जांच: सीएस

गिरिडीह। गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी भारी गड़बड़ झाला वित्तिय अनियमितता की बात सामने आई है। उक्त आशय का खुलासा गत मंगलवार को सीएस के द्वारा स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के क्रम में उजागर हुआ। जांच के क्रम में कागजी हेराफेरी कर के भारी मात्रा में अनियमितता बरती गई थी। भंडार कक्ष में भी काफी गड़बड़ी मिली है। सूत्रों से पता चला है कि स्टॉक रजिस्टर में विवरण के अनुसार सामग्रियों के मिलानंे में काफी त्रुटि पाई गई है। कागजी हेराफेरी कर के सामग्रियों के बंदरबांट की बात भी सामने आ रही हैं। मौके पर सीएस ने उपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी व अन्य कर्मियों काफी डांट फटकार लगाई थी। वहीं गावां के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की प्रतिनुक्ति को रद्द करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तीसरी में पदस्थापित डॉ महेश्वरम को गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है।

इधर गुरुवार को पूरा स्वास्थ्य कर्मी पूरी तरह उलझे हुए नजर आए अफवाह फैली की हॉस्पिटल से बाहर एक जीर्णसिर बन्द पड़े स्टाफ रूम में दवा बेबी किट आदि की खेफ छिपा कर रखी गई है। सूचना पर जिला परिषद पवन कुमार चौधरी स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे व कर्मियों से बन्द पड़े कमरे का दरवाजा खोलने का आग्रह किया, लेकिन प्रधान लिपिक भोजन करने के बहाने हॉस्पिटल से निकल गए। करीब तीन घंटे इंतिजार करने के बाद भी प्रधान लिपिक नही आए तो जिप सदस्य पवन कुमार चौधरी ने लगभग 6 बजे सीओ के निर्देश पर कमरे का दरवाजा खोला गया। कमरे में दवा का ढेर व बेबी किट पड़ा हुआ मिला। जिसके बाद सीओ अविनाश रंजन ने दवा पड़े रूम को सील कर दिया।

मामले में सीएस एसपी मिश्रा ने कहा कि वित्तिय अनियमितता का मामला सामने आने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को गावां से हटा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के क्रम में जिनका भी नाम आएगा विधि स्मत कार्रवाई की जाएगी। हॉस्पिटल के बाहर बन्द पड़े कमरे में दवा रखने के बाबत उन्होंने कहा कि टीम भेज कर इसकी भी जांच कार्रवाई जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons