LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बंेगाबाद-लुप्पी सड़क के मरम्मतिकरण की मांग को लेकर प्रखर नागरिक संघ ने की 22 किलोमीटर की पदयात्रा

  • दो माह के अंदर सड़क की मरम्मत नही होने पर अनशन की दी चेतावनी

गिरिडीह। बेंगाबाद लुप्पी जर्जर सड़क की मरम्मती की मांग को लेकर प्रखर नागरिक मंच के बैनर तले प्रमुख मीना देवी की अगुवाई में शनिवार को 22 किलोमीटर पदयात्रा निकाली गई। जिसमें कड़ी धुप होने के बाद भी काफी संख्या में लोग शामिल हुए और बेंगाबाद के सुदूरवर्ती गाँव लोधरातरी से विभिन्न गांवों का भ्रमण करते हुए बेंगाबाद चौक पर पहुंचकर समाप्त हुई।

मौके पर सभा को संबोधित करते हुए मंच की अध्यक्ष सह प्रखंड प्रमुख मीना देवी, संरक्षक सुनील यादव सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि बेंगाबाद से लुप्पी जाने वाली सड़क की स्थिति अत्यंत ही जर्जर है। सड़क में बड़े बड़े गड्ढे होने के कारण आवागमण करने वाले लोगों को काफी फजिहत उठानी पड़ती है। कहा कि जर्जर सड़क के कारण उक्त मार्ग से वाहनों का आवागमण न सिर्फ कम हो गया है बल्कि अब लोगों को लूप्पी, लोधरातरी से जिला मुख्यालय या बेंगाबाद प्रखंड मुख्यालय आने के लिए घूमकर ाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यदि सड़क का जीर्णाेद्धार जल्द नहीं किया जाता है तो 2 माह के पश्चात प्रखंड मुख्यालय में सामूहिक रूप से भूख हड़ताल की जाएगी।

कहा कि इस मार्ग से चार पंचायत बेंगाबाद, बड़कीटाँड, लुप्पी, भालकुद्दर के 35 गांव जूड़े हुए है। पूरे मार्ग में बोल्डर ही बोल्डर होने के कारण दोपहिया वाहनों का भी चलना बहुत मुश्किल है। कहा कि यहां की जनता की यही पुकार बेंगाबाद से लुप्पी सड़क बनवा दो सरकार। कहा की इस समस्या से संबंधित ज्ञापन उपायुक्त को दिया जाएगा। बावजूद इसके अगर विचार नहीं किया गया तो तो दो माह के पश्चात भूख हड़ताल किया जाएगा।

मौके पर दिवाकर सोनार, प्रवीण राम, अजीत कुमार उर्फ गोलू, अजीत कुमार सिंह ,मोहम्मद इम्तियाज, वसीम अख्तर, लालू मुर्मू, सुमित्रा देवी, इकबाल अंसारी ,बारीक अंसारी, मनोहर वर्मा ,पवन राय, डॉ सुशील कुमार सरकार, तरुण कुमार राय, संजय राणा सहित सैकड़ों की संख्या में पुरुष एवम महिला उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons