LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सिहोडीह में उसरी नदी तट पर बने जलापूर्ति योजना का सदर विधायक ने किया निरीक्षण

  • गर्मी के दौरान किसी भी हालत में पेयजलापूर्ति समस्या नही होने की कही बात

गिरिडीह। सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने रविवार को नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 स्थित सिहोडीह में उसरी नदी तट पर जलापूर्ति योजना के तहत बने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक के साथ पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मुकेश मंडल, झामुमो के जिला अध्यक्ष संजय सिंह, वार्ड पार्षद अशोक राम सहित कई लोग मौजूद थे। निरीक्षण के क्रम में लोगों के बीच बेहतर ढंग से पेयजलापूर्ति को लेकर चर्चा की गई।

मौके पर सदर विधायक श्री सोनू ने कहा कि हम सभी को मिलकर सबसे पहले उसरी नदी को बचाना है। तभी हमें पानी मिल पाएगी। उसरी नदी नहीं बचा सके तो यह दुर्भाग्य की बात है। कहा कि निगम क्षेत्र में पढ़ने वाले 7 घाटों को नीलामी से बाहर कर दिया गया है ताकि बालू का उठाव ना हो सकें। इसके बावजूद अवैध तरीके से बालू का उठाव हो रहा है जिसे रोकना अति आवश्यक है। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही पानी समस्या को दूर करने की दिशा पहल की जायेगी।

मौके पर पीएचईडी के एसक्यूटीव ऑफिसर मुकेश मंडल ने लोगों को राहत दिलाते हुए रोजाना आधा घंटा पानी देने की बात कही। उन्होंने कहा की नदी के दोनों साइड ट्रेंच कटवा कर गड्ढा कर जलस्तर को बढ़ाया जाएगा। गौरतलब है कि सिहोडीह में लाखों रुपयों से बने जलशौर्ध सयंत्र से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिसके कारण सिहोडीह सिरसिया के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र के लोग इसी पाइप जलापूर्ति योजना पर निर्भर है। लेकिन कुछ दिनों से पानी का सप्लाई बिल्कुल बंद है जिसके कारण लोगों को दैनिक जीवन में काफी कठिनाई हो रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons