LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

तिसरी प्रखंड में धड़ल्ले से जारी है अवैध शराब का कारोबार

  • जंगल के अलावे कई घरों में चला रहे शराब माफिया अवैध शराब की भट्टी
  • तिसरी पुलिस ने छापेमारी कर दो घरों में संचालित शराब के भट्ठी को किया नष्ट

रंजन कुमार
गिरिडीह। जिले के तिसरी प्रखंड के अंतर्गत खिरोध, लोकाय, सेवाटांड़, नारोटांड़, करीपहाडी के जंगलों में दर्जनों अवैध शराब भट्ठी चलाया जा रहा है। शराब माफिया खुलेआम जंगलों के साथ कई घरों में भी महुआ शराब चला रहे है। रात के अंधेरे में शराब माफियाओं द्वारा सटे बिहार सीमा के कई इलाको में शराब भेजा जाता है। जिससे शराब माफिया दिनों दिन फल फूल रहे है।

हालांकि बुधवार को तिसरी प्रखंड के गुमगी पंचायत के रावतडीह में अवैध महुआ शराब कारोबार के खिलाफ तिसरी थाना प्रभारी के नेतृत्व में दो घरों में संचालित अवैध शराब भट्टी को नष्ट किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर यह कार्यवाही की गई है। जिसमें कई क्विंटल जावा महुआ व 100 लीटर महुआ शराब को नष्ट कर एक आरोपी सुधीर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। कहा कि अवैध शराब से जुड़े कारोबारियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जायेगा। तिसरी थाना क्षेत्र में अवैध शराब माफियाओं को बक्शा नही जाएगा। पुलिस की कार्रवाई से अवैध शराब भठ्ठी चलाने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार तिसरी बाजार में खूब चर्चा बना हुआ है कि पुलिस के आदेश के बाद भी तिसरी मुख्यालय स्थित सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान में अभी तक सीसीटीवी कैमरा नही लगाया गया है। जिससे न सिर्फ अवैध शराब माफिया को कारोबार करने सहयोग प्रदान किया जाता है, बल्कि प्रशासन के आदेशों की भी अनदेखी की जा रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons