LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

जमडार में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के आयोजन के साथ कार्यक्रम का हुआ समापन

  • बीडीओ ने जनकल्याणकारी योजनाओं व उनके अधिकार के बारे में दी जानकारी

गिरिडीह। गांवा प्रखंड के जमडार पंचायत स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय जमडार में मंगलवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रभारी बीडीओ संतोष प्रजापति, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप राम, जीप सदस्य इमरान अंसारी, राजेन्द्र चौधरी, उपप्रमुख नवीन कुमार, मुखिया नीलम ज्योति हेम्ब्रम आदि लोगो ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस दौरान बीडीओ संतोष प्रजापति ने सरकार की ओर से चलाई जा रही गरीबों के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं व उनके अधिकार के बारे में जानकारी दी। कहा की कार्यक्रम के माध्यम से सरकार आपके द्वार पहुंची है। ऐसे में इस कार्यक्रम के तहत जन कल्याणकारी योजनाओं की लाभ लें। कहा कि इस कार्यक्रम में कई मामले का ऑन द स्पॉट ही निष्पादन कर दिया जाता है। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे उपप्रमुख नवीन कुमार यादव ने कहा कि शिविर के माध्यम से बड़ी संख्या में ग्रामीण योजनाओं का लाभ ले रही है। जो लोग प्रखण्ड कार्यालय जाने में असमर्थ हैं वैसे लोगों को गांव में शिविर लगने से योजनाओं का लाभ लेने में सुविधा हुई। सबसे ज्यादा भीड़ में पेंशन शिविर में देखने को मिली रही है इसके अलावा जन वितरण प्रणाली के शिविर में भी लोग राशन कार्ड बनाने के लिए पहुंच रहे है ।

कार्यक्रम में सौरव कुमार, रविन्द्र कुमार बर्णवाल, बलराम मुर्मू, अभय चतुर्वेदी, अर्जुन शर्मा, बीपीओ गंगाधर पांडेय, बीईईओ प्रभाकर कुमार, सुधीर कुमार, अशोक कुमार, सुरेंद्र त्रिपाठी समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons