LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

मुहर्रम त्योहार को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनाने को लेकर हुआ फ्लैग मार्च

  • लोग शांति व्यवस्था कायम रखते हुए शांति और सौहार्द के साथ मनाये मुहर्रम: एसडीएम

कोडरमा। मुहर्रम त्योहार को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनाये जाने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान कोडरमा प्रखंड अंतर्गत असनाबाद, झलपो, भादोडीह के अलावे जलवाबाद, पांडेयडीह में फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की।


इस दौरान उन्होंने कहा कि मुहर्रम पर्व त्याग और बलिदान का पर्व है, ऐसे में चाहिए की पूरे क्षेत्र के लोग शांति व्यवस्था कायम रखते हुए शांति और सौहार्द के साथ मुहर्रम का पर्व मनाएं। उन्होंने कहा कि मुहर्रम पर्व के दौरान अशांति फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। इस दौरान माइकिंग कर लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक कार्यक्रम आयोजन नहीं करने का दिशा निर्देश प्राप्त है। सभी लोग मस्जिद के बजाय अपने-अपने घरों में नमाज अदा करें। इसके अलावा पर्व के दौरान साफ-सफाई के साथ-साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं मास्क का उपयोग करते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाए। ताजिया जुलूस निकालने पर रोक रहेगी। कहीं पर भी भीड़ एकत्रित न हों।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर हमें विशेष सावधानी एवं एहतियात बरतने की आवश्यकता है, ताकि शांति एवं भाईचारे के साथ त्योहार को संपन्न कराया जा सके। मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रोशमा डुंगडुंग, अंचल अधिकारी अनिल कुमार के अलावे कई पुलिस बल शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons