LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह के मोंगिया समूह और लाल फेरो समेत तीनों के दर्जन भर ठिकानों में 400 सौ करोड़ के वित्तीय गड़बड़ी, आजसू नेता गुड्डु के ठिकानों से 34 लाख नगद बरामद

सेल और बीसीसीएल को लगाया गया मोंगिया में स्टॉक नापी के लिए

गिरिडीहः
तीन दिनों से जारी इनकम टैक्स की कड़ी कार्रवाई ने गिरिडीह में भूचाल खड़ा कर रखा है। वैसे यह पहला मौका होगा जब इनकम टैक्स ने गिरिडीह के दो बड़े लौह उद्योगपतियों समेत तीन बड़े कारोबारियों के गिरिडीह, कोलकाता, देवघर, रांची के दर्जन भर ठिकानों में छापेमारी कर वैद्य और अवैध कारोबार के बड़े सिडिकेंट को आर्थिक कमर तोड़ने का प्रयास किया है। क्योंकि इस बार गिरिडीह के आजसू नेता सह सांसद प्रतिनिधी गुड्डु यादव के शहर स्थित ताह कंप्लेक्स के तीसरे मंजिल पर स्थित कार्यालय। जहां इनकम टैक्स की टीम के अधिकारी शुक्रवार की अलसुबह करीब दो बजे छापेमारी की कार्रवाई कर बाहर निकले। आजसू नेता गुड्डु यादव के कार्यालय से 34 लाख नगद बरामद किया। जबकि आजसू नेता के दोनों मोबाइल को फिलहाल जब्त कर पूरे डिटेल खंगालने में जुटी हुई है। इतना ही छापेमारी में इनकम टैक्स के अधिकारियांे को आजसू नेता के कार्यालय से कई दस्तावेज हाथ लगे है। लेकिन आजसू नेता के घर कार्रवाई को लेकर जो बातें सामने आ रही है। उसके अनुसार आजसू नेता की संलिप्तता मोंगिया स्टील समूह के साथ जमीन के कारोबार के साथ कई और कारोबार में होने की बात कही जा रही है। इधर तीन दिनों से लगातार चल रहे छापेमारी के कारण ही इनकम टैक्स के एक अधिकारी की तबीयत भी शुक्रवार शाम बिगड़ गया। और उन्हंे तत्काल इलाज की व्यवस्था कराया गया। वैसे इनकम टैक्स के इस बड़े कार्रवाई के कारण अधिकारियांे के निर्देश पर मेडिकल की सारी व्यवस्था कार्रवाई वाले स्थल में ही किया गया।


इस बीच इनकम टैक्स के एक वरीय अधिकारी की मानें तो तीन दिनों की कार्रवाई के बाद शुक्रवार देर रात तक सारे अधिकारी सलूजा स्टील समूह के चैयरमेन अमरजीत सिंह सूलजा, मोंगिया स्टील समूह के चैयरमेन गुणवंत सिंह सलूजा और लाल फेरो के दोनों मालिक भाई चेतू साव और गंगाधार साव के साथ मोंगिया समूह के गिरिडीह चाटेर्ड एकांउटेड प्रवीण बरनवाल, देवघर के चाटेर्ड एकांउटेड संजीव के घर सारी कार्रवाई कर बाहर निकलगें। लेकिन अगले दो दिनों तक तीनों के सारे फैक्ट्रियों और कोलकाता, रांची के कार्यालय में छापेमारी जारह ही रहेगा। वैसे तीन दिनों के कार्रवाई में मोंगिया स्टील समूह और लाल फेरो समेत तीनों में करीब चार सौ करोड़ के वित्तीय गड़बड़ी का खुलासा हुआ है। तो दस्तावेजों को अब भी खंगाला ही जा रहा है। इसमें सबसे अधिक गड़बड़ी मोंगिया स्टील समूह में निकल कर सामने आया है लेकिन कितना गड़बड़ी है। इसका पता लगाने में इनकम टैक्स के अधिकारी जुटे हुए है। और इसी कारण इनकम टैक्स के निर्देश पर दो दिनों से सरकारी टीएमटी कंपनी सेल और कोयला कंपनी बीसीसीएल के अधिकारियों को मोंगिया स्टील में आइरनओर और कोयले के स्टॉक नापने के लिए अधिकारियों को लगाया। हालांकि कोयला और आइरनओर के नापी के लिए सलूजा गोल्ड में भी सेल और बीसीसीएल के अधिकारियों को लगाया गया था। लेकिन इनकम टैक्स सूत्रों की मानें तो सलूजा समूह में वैसा स्टॉक नहीं मिलने के कारण अधिकारी निकल गए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons