LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

27 से 29 को सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल में होगा सीबीएसई जोनल हॉकी टूर्नामेंट का भव्य आयोजन

  • कई राज्यों के खिलाड़ी होंगे शामिल, हॉकी प्रेमियों में उत्साह

गिरिडीह। सलुजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल में आगामी 27 से 29 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले सीबीएसई जोनल हॉकी टूर्नामेंट को लेकर तैयारी की जा रही है। टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर जहां एक ओर खेल प्रेमियों में उत्साह देखा जा रहा है वहीं आयोजकों द्वारा पूरे उत्साह के साथ तैयारी की जा रही है। यह टूर्नामेंट में बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश एवं अन्य विद्यालयों के छात्र-छात्राएँ भाग लेंगे। खासकर टूर्नामेंट में हॉकी के क्षेत्र में उभरते हुए खिलाड़ियों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इस टूर्नामेंट में जो भी टीम विजेता होगी वो टीम सीबीएसई नेशनल गेम में अपनी जगह बनाएगी। यह टूर्नामेंट न केवल हॉकी के प्रति रुझान को बढ़ाएगा, बल्कि यहाँ के खिलाड़ियों को भी खेल के प्रति समर्पण और टीम वर्क के महत्व को समझाएगा।

सलुजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक जोरावर सिंह सलुजा ने इस टूर्नामेेंट उत्सव को हॉकी का महापर्व बताया। उन्होंने कहा, कि यह टूर्नामेंट सिर्फ खेल का मैदान ना हो, बल्कि यह एक उत्सव हो, जहाँ हमारे छात्र-छात्राएँ हॉकी के महत्वपूर्ण और उत्साहजनक प्रदर्शन को महसूस करें। कहा कि हॉकी हमारे देश की गरिमा है और हम चाहते हैं कि इसे नए ऊँचाइयों तक पहुँचाएं। जैसा कि हाल ही में हमारे देश ने एशियन गेम्स में जापान को हराकर स्वर्ण पदक जीता है, वैसे ही हमारे बच्चे ऐसी खेल के लिए अभी से तैयार रहेंगे।

वहीं विद्यालय की प्राचार्या नीता दास ने इस आयोजन को ज्ञान और खेल का आदान-प्रदान बताया। उन्होंने इस टूर्नामेंट को एक महत्वपूर्ण अवसर मानकर कहा, कि हम न ही सिर्फ एक खेल के प्रति प्रेरित कर रहे हैं, बल्कि इससे छात्रों में खेल के प्रति समर्पण, टीम स्पिरिट, और सहयोग की भावना को जगाना चाहते हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons