LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

खबर का असर: शीत श्रंृखला भवन निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे बीडीओ

  • निर्माण कार्य में सुधार लाने की दी हिदायत, अनियमितता पर कार्रवाई की कही बात
  • 25 लाख की लागत से हो रहा है निर्माण कार्य

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड मंे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर मे एनआरपी विभाग से लाखो रुपये की लागत से शीत श्रंृखला भवन निर्माण कार्य में घोर अनियमितता बरतने की खबर प्रकाशित होने के बाद तुरंत बीडीओ सुनील प्रकाश ने शीत श्रृंखला भवन निर्माण कार्य स्थल पर जाकर जांच किया। इस दौरान बीडीओ ने योजना की स्टीमेट के अनुसार कार्य करने व स्टीमेट का बोर्ड बिना लगाए कार्य नही करने का सख्त निर्देश देते हुए दो दिन के अंदर बोर्ड लगाने का आदेश दिए।

भवन निर्माण कार्य मे चिमनी ईंट के जगह बंगला भट्ठा का घटिया ईंट और बढ़िया कंपनी के छड़ के बजाय लोकल ब्रांड का पतला छड़ का उपयोग पिलर निर्माण में करते देख बीडीओ ने निर्माणकार्य का देख रेख कर रहे मुंशी को जमकर झाड़ लगाई और तुंरत घटिया बंगला ईंट को हटाकर चिमनी ईट्टा लाने की बात कही। कहा कि निर्माण कार्य में अनियमितता बरते जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

बताया जाता है कि शीत श्रृंखला भवन दो कमरा बरामदा व चारो तरफ चारदीवारी का निर्माण की जानी है। उक्त कार्य एनआरपी विभाग से लगभग 25 लाख रुपये से निर्माण हो रही है। भवन के निर्माण हेतु गाँवा के कथित ठेकेदार गंगा राम यादव कर रहे है। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर देवव्रत कुमार मौजूद थे। उन्होंने भी मानकों के अनुसार कार्य करने व मैटीरियल लगाने काी बात कही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons