कोरोना की संभावना को देखते हुए ज़िप अध्यक्षा मुनिया देवी पहुंची बरहमोरिया हेल्थ सेंटर

  • स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा, दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश

गिरिडीह। कोरोना के आने की संभावना को देखते हुए सभी राज्य एवं जिला प्रशासन को कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया है। जिसके बाद गिरिडीह जिला प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग द्वारा गिरिडीह में कोरोना का चार सेंटर बनाया गया है जिसमें गिरिडीह सदर अस्पताल, कोरोना हेल्थ सेंटर बरहमोरिया, हेल्थ सेंटर चौताडीह, हेल्थ सेंटर बगोदर शामिल है।

बुधवार को जिला परिषद अध्यक्षा मुनिया देवी बरमोरिया हेल्थ सेंटर का निरीक्षण करने के लिए पहुंची और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्हें जानकारी देते हुए सेंटर प्रभारी ने बताया कि बरमोरिया हेल्थ सेंटर में कुल 500 बेड, बच्चों के लिए 60 बेड, 25 वेंटीलेटर और आरटीपीसीआर की सुविधा की गई है। पहले आरटीपीसीआर की सुविधा नही होने के कारण स्वब सैंपल्स को हजारीबाग और धनबाद भेजा जाता था। जहां जांच में अधिक समय लगने के साथ ही जांच रिपोर्ट भी संतोषजनक नही था। आरटीपीसीआर की सुविधा हो जाने से अब सैंपल की जांच रिपोर्ट एक ही दिन में प्राप्त की जा सकती है। इसके अतिरिक्त गिरिडीह ज़िला में पहली बार 500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है जो लगातार 24 घंटे ऑक्सीजन की सप्लाई में कारगर साबित होगा।

इस दौरान जिप अध्यक्षा मुनिया देवी द्वारा सुचारू ढंग से विधि व्यवस्था बनने का निर्देश कर्मियों को दिया गया और इस क्रम में आवश्यकता अनुसार मदद करने का आश्वासन भी दिया गया। साथ ही उन्होंने पूरी तैयारी के साथ कोरोना से निपटने के सभी कर्मियों का उत्साह वर्धन किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी