LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

जिले के तिसरी व गांवा में करंट की चपेट में आये तीन मवेशी

  • तिसरी प्रखंड के कुड़ियामो गांव में करंट लगने से एक गाय व एक बैल की मौत
  • गावां के माल्डा सिरी रोड के पास खेत में चर रहे मवेशी की करंट गलने से मौत

गिरिडीह। जिले तिसरी व प्रखंड में रविवार को बारीश के दौरान करंट लगने से तीन मवेशियों की मौत हो गई। पहली घटना तिसरी प्रखंड के कुड़ियामो गांव की है, जहां ग्यारह हजार तार के डीपी के पास जाने से करंट लगने से एक बैल व एक गाय की मौत हो गई। ये दोनो जानवर पिपरा टांड़ गांव के जितेंद यादव की है।


बताया जाता है कि कुड़ियामो में ग्यारह हजार तार का डीपी है। जहां से ट्रांसफार्मर से एलटी कर सप्लाई गांव को दी जाती है। उस स्थान पर बारिश का पानी जमा होने से अर्थिंग पकड़ लेने से मवेशी को करंट लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ घंटे पहले एक मवेशी को करंट लगी थी। बिजली विभाग को सूचना देकर बिजली कटवाने पर मवेशी की जान बच गई। लेकिन बाद में पुनः ग्रामीणों ने बिजली चालू करवाने का आग्रह करने पर यह हादसा हुआ।

पीड़ित ने की मुआवजा की मांग

वहीं दूसरी घटना गावां थाना क्षेत्र के माल्डा सिरी रोड के पास स्थित खेत में चर रहे एक मवेशी की मौत करंट की चपेट में आने से हो गई। जानकारी के अनुसार चक निवासी राजकुमार यादव का मवेशी खेत में चर रहा था। तभी अचानक बिजली आने के बाद तार आपस में टकरा गई। इससे बगल में स्थित लोहे की पोल पर करंट दौड़ गई और मवेशी की मौत हो गई। घटना के बाद मवेशी के मालिक ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की है। कहा कि उक्त मवेशी की अनुमानित कीमत दस से पंद्रह हजार के बीच की है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons