LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

राष्ट्रीय अधिवेशन अभ्युदय में सम्मानित हुए मायुमं की तिलैया शाखा

सत्र 2019-2021 में शाखाओं द्वारा किए गए कार्यों की कि गई सराहना

कोडरमा। अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का जगन्नाथ पुरी धाम में 19 से 21 मार्च तक आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन अभ्युदय में मारवाड़ी युवा मंच के कोडरमा इकाई को राष्ट्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में पूरे राष्ट्र की 650 शाखाओं के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में सत्र 2019-2021 में शाखाओं द्वारा किए गए कार्यों का सम्मान सत्र आयोजित किया गया था। यह सम्मान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल एवं नए सत्र 2021-2023 के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लखोटिया जो कि नोएडा से हैं के द्वारा दिया गया।

अधिवेशन में मौजूद शाखा अध्यक्ष सह झारखंड प्रांतीय संयोजक अमृत धारा के संदीप हिसारिया एवं संस्थापक अध्यक्ष सह प्रांतीय संयोजक युवा भवन के हिमांशु केडिया ने बताया कि इस अधिवेशन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्र की विभिन्न शाखाओं के अलग-अलग प्रतिनिधित्व करने वाले पदाधिकारियों का आपस में मिलकर नए समाज सेवा, जन सेवा, पशु सेवा जैसे अन्य कार्यक्रमों में और कुछ नए कार्यक्रमों को जोड़कर समाज के अंतिम पायदान के लोगों तक सेवा मुहैया कराने की बात कही गई।

अतिथियों ने की मंच की सराहना

तीन दिनों के कार्यक्रम में पहले दिन के मुख्य अतिथि उड़ीसा के महामहिम राज्यपाल गणेशी लाल व विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित उड़ीसा के डीजीपी अरुण बोथरा अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की सराहना करते हुए कहा कि युवा मंच के सदस्य सेवा नहीं लोगों की पूजा करते हैं। अपने कार्य क्षमता से उन लोगों की मदद करते हैं जिन लोगों तक शायद सरकार के द्वारा दिए गए सुविधाएं भी नहीं पहुंच पाती। कहा कि कोरोना काल में मारवाड़ी युवा मंच के सदस्यों ने हर क्षेत्र में अपनी सेवाएं दी हैं जो पूरे राष्ट्र को ज्ञात है। कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में छपाक गर्ल लक्ष्मी ने अपनी जीवनी बताते हुए अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की सराहना की।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons