LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

गौ तस्कर इनामुल से लेनदेन करने वाले नेताओं के नाम अदालत में पेश

झारखंड, बिहार व पश्चिम बंगाल के कई नेताओं के नाम हो सकते हैं उजागर/अलग-अलग 26 बैंक अकाउंट्स से करोड़ों का किया गया है लेनदेन!

कोलकाता/आसनसोल। सीबीआई ने उन सभी सफेदपोश नेताओं के नाम अदालत में पेश कर दिये हैं जिनके साथ कुख्यात गौ तस्कर इनामुल हक ने करोड़ों का लेनदेन किया है। बुधवार को सीबीआई की अदालत में पेश इनामुल हक ने कबूल किया है कि उसने उन नेताओं के साथ करोड़ों का लेनदेन किया है। हालांकि सीबीआई ने उन नेताओं के नामों का खुलासा सार्वजनिक रूप से नहीं किया है।

सीबीआई सूत्रों की मानें तो इन नामों में झारखंड, बंगाल, बिहार के कई बड़े नेता शामिल हैं। खबर तो यहां तक है कि पश्चिम बंगाल व झारखंड के उन नेताओं के नाम हैं जो सत्ता से संबंध रखते हैं। सीबीआई की ओर से अदालत में पेश की गयी डायरी पर सबकी जान अटक गयी है। सीबीआई ने यह भी बताया है कि इनामुल के 26 बैंक एकाउंट्स से करोड़ों का लेनदेन इन नेताओं के साथ किया गया है। सीबीआई ने लेन देन के कागजात भी अदालत में पेश कर दिया है।

इनामुल ने दी सीबीआई को धमकी

सीबीआई ने अदालत में एक अरजी दी है कि इनामुल एक शातिर अपराधी है और रिमांड अवधि में उसने सीबीआई अधिकारियों को देख लेने की खुलेआम धमकी दी है। इस मामले में जमानत पर चल रहे बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार के मोबाइल की वापसी के लिए आज सीबीआई अदालत में अर्जी जमा दी गयी। विदित हो कि सतीश कुमार का मोबाइल अभी सीबीआई के पास है जो दिल्ली भेज गया है। फॉरेंसिक जांच के लिए आरोपित की ओर से कोलकाता हाई कोर्ट के फारुख रज्जाक और शेखर कुंडू ने सुनवाई कर जमानत मांगी। लेकिन, सीबीआई के वकील राकेश सिंह ने इसका जोरदार विरोध किया, जमानत पर निर्णय अभी आना बाकी है। बता दें कि पिछली पेशी में इनामुल ने पत्रकारों को भी देख लेने की धमकी दी थी। एक पत्रकार को तो उसने धक्का तक मार दिया था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons