LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

भाकपा माले का प्रखंड मुख्यालय में चौथे दिन भी जारी रहा धरना

  • एक दिसंबर को प्रखंड मुख्यालय का करेंगे घेराव

गिरिडीह। 17 सूत्री मांगो को लेकर भाकपा माले का लगातार चौथे दिन भी प्रखंड मुख्यालय में धरना जारी रहा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में माले जिला सचिव पूरन महतो उपस्थित हुए। अध्यक्षता इंनौस राष्ट्रीय परिषद सदस्य अशोक मिस्त्री एवं संचालन प्रखंड अध्यक्ष जिला कमिटी सदस्य सकलदेव यादव ने किया।
मौके पर जिला सचिव पूरन महतो ने कहा कि पूरा देश बेरोजगारी की मार झेल रही है। झारखंड के युवा पलायन करने को मजबूर हैं पर राज्य और केंद्र की सरकारों के लिए बेरोजगारी एजेंडा नही है। राज्य सरकार ने जो बेरोजगारी भत्ता का आश्वासन दिया था वो आश्वासन बन कर ही रह गया। केंद्र सरकार तो खैर रेल, तेल, भेल, कोयला, शिक्षा, सड़क, बिजली, पानी, बैंक, एलआईसी, हवाई अड्डा सहित अन्य सरकारी संस्थाओं व खनीज संसाधनों को अडानी अंबानी के हाथों बेच रही है।


पूर्व विधायक राजकुमार यादव नें कहा कि जनता के जनहित मुद्दों को लेकर भाकपा माले द्वारा अनिश्चितकालीन धरना का आज चौथा दिन है, लेकिन अभी तक कोई भी वरीय पदाधिकारी बीडीओ को छोड़कर सुध लेने नहीं पहुंची है। आज गावां प्रखंड मुख्यालय का हालत ऐसा हो गया है कि बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ सहित प्रखंड के सभी विभाग प्रभार में चल रहा है। अस्पताल में एक भी महिला चिकित्सक नहीं होने के कारण यहां के महिलाओं को काफ़ी समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं वित्तीय शक्ति जब्त होने के कारण छः महीने से सांख पंचायत का विकास कार्य बाधित है, यदि कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किया गया तो भाकपा माले चुप नहीं बैठेगी।


कहा कि आगामी 1 दिसंबर को हजारों-हजार की संख्या में गावां की जनता कंपनी राज, अपराध एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ गावां प्रखंड मुख्यालय का चक्का जाम करेगी और प्रखंड मुख्यालय में ताला मारेगी। कार्यक्रम के दौरान जमडार एवं पसनौर पंचायत के दर्जनों लोगों नें भाकपा माले पार्टी की सदस्यता ली।


मौके पर नागेश्वर यादव, इंनौस जिला कमिटी सदस्य आनंदी यादव, अकलेश यादव, पवन चौधरी, अभिमन्यु यादव, गाँधी यादव, नरेश राणा, जागो मरांडी, अमित कुमार बरनवाल, अभिनाश यादव, पप्पू यादव, संजय दास, जीतेन्द्र कुमार, जासो देवी, बबिता देवी, मालती देवी समेत सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons