LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

भाजपा के प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों का जायजा लेने निर्वाण और तपोभूमि गिरिडीह सम्मेद शिखर मधुबन पहुंचे संगठन महामंत्री समेत कई प्रर्देश स्तरीय नेता

गिरिडीहः
गिरिडीह समेत प्रर्देश भाजपा को तीर्थंकरों के निर्वाण और तपोभूमि सम्मेदशिखर मधुबन ने हर बार आस और उम्मीद पैदा किया है। यही कारण है कि जब भी झारखंड में भाजपा की सरकार बनी है। तो मधुबन को भाजपा ने झोली भरकर सौगात भी दिया। साल 2014 से लेकर 2019 के बीच पूर्ववर्ती रघुवर सरकार का कार्यकाल इसका उदाहरण रहा। तो अर्जुन मुंडा के सरकार ने भी मधुबन को झोली भरकर सौगात दिया था। वैसे इसी निर्वाण और तपोभूमि मंे दो साल के भीतर झारखंड भाजपा का दुसरा प्रशिक्षण शिविर इसी माह के अंतिम सप्ताह में हो रहा है। फर्क सिर्फ इतना है कि पिछले साल नवंबर माह में भाजपा का जिलास्तरीय प्रशिक्षण शिविर था, तो वहीं दुसरे साल में प्रर्देश स्तरीय नेताओं का प्रशिक्षण होना है। जिसमें माना जा रहा है तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रर्देश भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होगें। वैसे मधुबन के किस भवन में भाजपा का तीन दिवसीय प्रर्देश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर होगा, यह फिलहाल तय नहीं हुआ है।

लेकिन 29 से लेकर 31 जूलाई तक होने वाले प्रशिक्षण शिविर की तैयारी का जायजा लेने मंगलवार को पार्टी के संगठन महामंत्री धर्मपाल, पार्टी के महामंत्री प्रदीप वर्मा और राज्य प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह और जिला कमेटी से जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिलीप वर्मा, जिला महामंत्री संदीप डंगाईच, सुभाष चन्द्र सिन्हा, सांसद प्रतिनिधी दिनेश यादव, मुकेश जालान समेत श्याम प्रसाद गुप्ता और डुमरी के भाजपा नेता प्रदीप साहु भी मधुबन पहुंचे थे। मौके पर जिला कमेटी के नेताओं ने प्रर्देश नेताओं का स्वागत बुके देकर किया। जबकि संगठन महामंत्री और पार्टी महामंत्री के साथ जिला कमेटी के नेताओं ने मधुबन के कई भवनांें का जायजा लिया। इस दौरान जिला कमेटी के प्रर्देश नेताओं ने मधुबन के तलहटी तीर्थक्षेत्र के भवन को भी देखा गया। जिसमें पिछले साल के नवंबर माह में जिलास्तरीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons