LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सतीघाट और धोबीडीह में एसडीपीओ ने की छापेमारी

  • कोयला तस्करो के सिंडिकेट के द्वारा की जा रही अवैध कोयले की तस्करी

गिरिडीह। गिरिडीह सीसीएल के ओपन कास्ट के सतीघाट और धोबीडीह कोयले की चोरी कैसे हो रही है। इसकी बानगी भी सदर एसडीपीओ अनिल सिंह ने शुक्रवार की सुबह देखा। जब पुलिस जवानों के साथ एसडीपीओ अनिल सिंह इन दोनों इलाको में छापेमारी के लिए गए। इस दौरान मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम भी शामिल थे, लेकिन एसडीपीओ ने छापेमारी के क्रम में एक साथ आठ बैलगाड़ी जब्त किया। जिसमे करीब आठ टन कोयला लोड था। हालांकि कोयला तस्करो के भागने की बात सामने आ रही है। कोयला तस्करों को इलाके के भौगोलिक बनावट का फायदा उठाकर फरार हुए, जबकि पुलिस जवानों को तस्करों के इन रास्तों की जानकारी ही नहीं थी।

फिलहाल छापेमारी की कारवाई अब भी चल रही है, लेकिन छापेमारी के कारवाई के दौरान इलाके के एक बड़े कोयला तस्करो के सिंडिकेट में शामिल कई नामों की जानकारी एसडीपीओ अनिल सिंह को जरूर मिला। जिसमे कई राजनीति दल के प्रतिनिधि भी शामिल थे। इसमें सत्तारूढ़ दल के साथ विपक्ष के नेताआंे के नाम भी सामने आए। जिनके खिलाफ इलाके के ग्रामीणों ने एसपी अमित रेनू को दो माह पहले ही ज्ञापन सौप कर कारवाई की मांग किया था। इन नामों में सिंडिकेट के सदस्यो में खुद को ओपन कास्ट का प्राइवेट गार्ड बताने वाला एक कोयला तस्कर भी शामिल है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की थी।

एसडीपीओ अनिल सिंह धोबीडीह और सतीघाट के कोयला तस्करांे के खिलाफ केस दर्ज करने और इनके गिरफ्तारी में जुटे हुए है। वैसे इन कोयला तस्करो को राजनीति संरक्षण हासिल भी है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons