LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

मतदाता संक्षिप्त पूर्णरीक्षण को लेकर एसडीएम ने बीएलओ संग की बैठक

  • एसडीएम ने बीएलओ को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

गिरिडीह। तिसरी मुख्यालय के सभागार में मतदाता संक्षिप्त पूर्णरीक्षण को लेकर बैठक कर एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने बीएलओ को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। बैठक में प्रखंड के सभी बीएलओ काफी संख्या में मौजूद थे। सभी बीएलओ से बारी बारी से कार्याे की समीक्षा ली गई। पचास से पच्चपन प्रतिशत ही वोटर कार्ड आधार कार्ड से जोड़ने की कार्य होने पर सबंधित बीएलओ को शोकॉज करने का निर्देश दिया गया।

बता दंे कि बीएलओ को 2023 तक 18 वर्ष पूरे हो गए सभी युवा व युवती को वोटर कार्ड बनाने के फार्म भर कर भेजे। गांव के प्रत्येक युवा व युवती का वोटर कार्ड हेतु कार्य मे तेजी लाए अन्यथा लापरवाही बरतने वाले बीएलओ व सुपरवाइजर पर शोकॉज की जाएगी। इसके पश्चात एसडीएम कस्तूरबा विद्यालय परिसर में लड़कियों को चुनाव के मतदान की जानकारी देते हुए जिनका उम्र 18 वर्ष हो गए मतदाता सूची में दर्ज करवा लें। मतदान के महत्व पर विस्तृत चर्चा की गई।

मतदाता संक्षिप्त पूर्णरिक्षण के लिये एसडीएम लगातार बीएलओ, सुपरवाइजर के साथ बैठक कर 80 प्रतिशत वोटर कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने पर जोर दिया जा रहा है। मतदाता सूची में भी 18 वर्ष से अधिक युवा युवती को जोड़ने व मृत लोगों को हटाने का दिशा निर्देश दिया जा रहा है। इस कार्य में जुड़े सभी लोगांे को पूरी ईमानदारी से करने के लिये निर्देश दिया गया। क्षेत्र में भ्रमण करने व घर-घर जाकर निपटाने को कहा गया।

बैठक में सीओ असीम बाड़ा, बीएलओ सुनील बरनवाल, अशोक वर्मा, निरंजन सिंह, राकेश सिन्हा आदि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons