जिला में जंगल बचाने के लिए रक्षा बंधन कार्यक्रम आयोजित

  • पेड़ो के बचाव के लिए उपायुक्त ने ग्रामीणों के संग पेड़ों में बांधा रक्षा सूत्र

कोडरमा। कोडरमा जिला को एक बेहतर जिला बनाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इसी के क्रम में उपायुक्त आदित्य रंजन ने डोमचांच प्रखंड अंतर्गत स्वावलंबी गांव लक्ष्मीपुर का दौरा किया। जहां गांव के ग्रामीणों द्वारा जंगल बचाने के लिए रक्षा बंधन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने जंगल बचाव के लिए पूर्ण रूप से कुल्हाड़ी बंदी की घोषणा की। पेड़ो के बचाव के लिए उपायुक्त ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पेड़ो की रक्षा के लिए पेड़ो में रक्षा सूत्र बांधा। इस दौरान पीपल और आम का पौधा लगाकर सुरक्षित एवं शुद्ध वातावरण की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया।

मौके पर उपायुक्त ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाएं और अपने सुरक्षित पर्यावरण युक्त और ऑक्सीजन युक्त गांव बनाएं। उपायुक्त ने ग्रामीणों के द्वारा किए जा रहे प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि लक्ष्मीपुर के ग्रामीण साथ मिलकर जल सारंक्षण, जंगल सारंक्षण के लिए जो प्रयास कर रहे है, वो सैकड़ो गांवों के लिए प्रेरणादायक है, ये प्रयास जारी रहा तो लक्ष्मीपुर कि चर्चा दूर- दूर तक होगी।
वन विभाग के रेंजर ऑफिसर ने कहा कि हम ग्रामीणों के साथ कदम में कदम मिलकर चलने वाले है।

मौके पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी उदय कुमार सिन्हा, पीएमयू सदस्य अनुज, धनपल एवं पुनीत, जेएसएलपीएस से बीपीएम दीपक, रितेश तथा मनरेगा विभाग के कर्मी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी