LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सीसीएल क्षेत्र में बिल्डिंग बनाने के नाम पर चल रहा है पैसों का खेल

  • गरीबो पर अत्याचार बंद करें सीसीएल: राजेश सिन्हा

गिरिडीह। इन दिनों सीसीएल क्षेत्र में जमीन की लूट मची हुई है। इलाके में सक्रिय दबंग, दलाल व बिचोलिया किस्म के लोग सीसीएल जमीन पर कब्जा करने के साथ ही कमजोर वर्ग के लोगों को भी परेशान कर उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे है। इसी बीच सीसीएल क्षेत्र के पपरवाटांड़ में सीसीएल के सिक्युरिटी गार्ड और अधिकारी नें बुलडोजर चलाकर ख़ातियानी घर को तोड़े जाने व घर में मौजूद अकेली महिला गुड़िया देवी के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद माले नेता राजेश सिन्हा सोमवार को मौके पर पहुंचे।

श्री सिन्हा ने कहा कि रंजीत यादव व उनकी पत्नी और बच्चे पिछले कई दसक से खतीयानी जमीन पर बने अपने घर में रहते आ रहे है। घर के सामने ही आंगन में निर्माण कार्य करा रहे थे। लेकिन उस इलाके में सक्रिय बिचोलिया व दलाल टायप के लोग सीसीएल अधिकारियों को गलत जानकारी देकर तथा मुफ्फसिल पुलिस को बुलाकर निर्माण कार्य को रूकवाने के साथ ही दीवार को तुड़वा दिया। जबकि उसी के समांतर बने अन्य मकानों को छुआ भी नही गया। बताया कि उक्त जमीन की सीसीएल के पास कोई कागजात नहीं है। एसडीओ कोर्ट में सीसीएल कोई कागजात नहीं दिखा पाई। वहीं आरटीआई के जवाब में भी सीसीएल प्रबंधन द्वारा कहा गया है कि उक्त जमीन उनका नही है। बावजूद इसके बिचोलियों व दलालो सीसीएल अधिकारियों को गलत जानकारी देकर घर में अकेली औरत पर हाथ उठाने के साथ ही पूरे परिवार को बेघर करने का कार्य किया गया है।

श्री सिन्हा ने कहा कि मामले को लेकर पीओ आफिस व पुलिस पदाधिकारी को आवेदन दिया गया है, 15 दिनों के अंदर मामले की जांच कर दोषी पर कार्यवाई नही की गई तो 24 अगस्त को पीओ ऑफिस का घेराव किया जायेगा। कहा कि प्रशासन गरीब के साथ अलग और अमीर के साथ अलग व्यवहार कर रही है। अगर बिल्डिंग ही तोड़ना है तो माले लिस्ट उपलब्ध कराने का कार्य करेगी। मौके पर रंजीत यादव, कन्हैया सिंह, शिवा, गुड़िया देवी मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons