LatestNewsझारखण्डराँचीराज्य

एक बार फिर पलामू रिमांड होम से तीन नाबालिग हुए फरार

  • कमरे की खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल को तोडने के बाद नाली से होकर भागे नाबालिग
  • सीसीटीवी में कैद हुई भागने की घटना
  • अप्रैल माह में दो बार भाग चुके है नाबालिग आरोपी

रांची। झारखंड के पलामू रिमांड होम से तीन नाबालिग ने फिल्मी स्टाइल में घटना को अंजाम देते हुए भाग निकले। तीनों नाबालिग मंगलवार की देर रात को रिमांड होम से फरार होने की घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि तीनों नाबालिगों ने पहले कमरे की खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल को तोड़ा। उसके बाद पीछे दीवार से सटे एक नाली से होते हुए रिमांड होम के बाहर निकल गए। हालांकि नाबालिगों द्वारा भागने की यह घटना रिमांड होम मे ंलगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बताया जाता है कि चार माह में पलामू के रिमांड होम से भागने की यह तीसरी घटना है। इसके पूर्व 13 अप्रैल को दो और 16 अप्रैल को दीवार फांदकर एक नाबालिग भागा था।

इधर नाबालिगों के भागने की जानकारी तब हुई जब बुधवार की सुबह नाबालिगों की गिनती की जा रही थी। गिनती के दौरान पाया गया कि तीन नाबालिग गायब है। जब रिमांड होम में लगे सीसीटीवी देखा गया तो पूरी घटना की जानकारी मिली। तीनों नाबालिग चौनपुर, रेहला और धनबाद के रहने वाले हैं। चौनपुर व धनबाद के नाबालिगों पर दुष्कर्म और रेहला के नाबालिग पर हत्या का आरोप है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओ राजेश साह और जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान ने रिमांड होम पंहुचे और मामले की जानकारी लेने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को ओर अधिक पुख्ता करने को लेकर विचार विमर्श किया। मौके पर एसडीओ राजेश ने बताया कि अप्रैल में नाबालिगों के भागने की घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर दीवार को ऊंचा करने के साथ ही कंटीले तार लगाए गए और वाच टावर लगाया गया है। हालांकि जिस जगह से इस बार नाबालिग फरार हुए हैं, वह रिमांड होम के पीछे का भाग है। वहां भी एक वाच टावर खड़ा किया जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons