LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बेंगाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव से पूर्व नवजात की हुई मौत

  • परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर लगाया लापरवाही का आरोप, किया हंगामा

गिरिडीह। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सा कर्मियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही सुधरने का नाम नही ले रहा है। जिसका खामियाजा हमेशा अस्पताल में आने वाले मरीजों को उठाना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेंगाबाद में देखने को मिला। जहां अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के कारण एक नवजात शिशु की मौत हो गई। जिसके बाद घटना से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

इस संबंध में मरीज के परिजनों ने बताया कि दर्द से कराह रही डिलीवरी पैशेंट को सुबह 9 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेंगाबाद लाया गया था। जहां पर अस्पताल कर्मी नदारद दिखें। परिजनों ने बार बार वहां पर कार्य कर रहे कर्मी, एएनएम को लेबर रूम में ले जाने को कहते रहे लेकिन कर्मी अनदेखा करते रहे। बताया कि बार बार कहने पर कर्मी के द्वारा धक्का मार कर निकालने की बात कह कर डराता रहा। इस दौरान गर्भवती महिला की जनरल वार्ड में ही डिलीवरी हो गई और नवजात शिशु की मौत हो गई।

इधर चिकित्सा प्रभारी डॉ आशीष शेखर ने कहा कि बच्चा गर्भ में ही मर चुका था और मृत बच्चा ही पैदा हुआ था। उनके परिजनों के द्वारा लगाया गया आरोप गलत है। अगर अस्पताल कर्मी दोषी है तो एक टीम गठित कर जांच पड़ताल की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons