LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

प्रेरणा शाखा विश्व कैंसर दिवस पर आॅनलाईन परिचर्चा का आयोजन

कैंसर से डरना नहीं लडना है: डाॅ मनोज

कोडरमा। विश्व कैंसर दिवस को लेकर गुरुवार को प्रेरणा शाखा झुमरी तिलैया के तत्वाधान में आॅनलाइन विश्व कैंसर दिवस पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस परिचर्चा में डाॅक्टर मनोज कुमार उपस्थित थे। कहा कि कैंसर रोग के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी है। जानकारी नहीं होने के कारण लोग इस गंभीर बिमारी की चपेट में आ जाते है। कैंसर शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है। हालांकि शुरूआती दौर में इलाज सुनिश्चित होने से मरीज को ठीक किया जा सकता है। कहा कि जैसे ही कैंसर का कोई लक्षण दिखे तो चिकित्सक से संपर्क करें। कैंसर से डरना नहीं लडना है और जनता का बचाना है।
उन्होनें कहा कि कैंसर से डरना व घबराना नहीं है। स्वस्थ जीवन के लिए धु्रपपान करने से बचे। समाज में लोगों को इस बात का संदेश दे कि समाज को कैंसर मुक्त किया जा सके। इस अवसर पर प्रेरणा शाखा की अध्यक्ष काजल गुप्ता, सचिव ममता बंसल पिंकी खेतान, दीपा गुप्ता, निशा अग्रवाल, पिं्रयका अग्रवाल, प्रिया गोयल, श्रेया केडिया, ज्योति शेखावत, मिनी हिसारिया, मीनाक्षी गुप्ता मौजूद थे।

मीनी फेयर का आयोजन कल

कोडरमा। झुमरी तिलैया के शिव वाटिका में रविवार को प्रेरणा शाखा के तत्वाधान में आयोजित की जायेगी। यह जानकारी शाखा की अध्यक्ष काजल गुप्ता एवं सचिव ममता बंसल ने दी । उन्होनें बताया कि इस अवसर पर विभिन्न तरह के स्टाॅल एवं विभिन्न तरह के गेम आयोजित होगें। इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण विषय पर परिचर्चा का भी आयोजन होगा। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता उपस्थित रहेगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons