LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बगोदर के प्रवासी मजदूर की दुबई में हुई सड़क हादसे में मौत

  • प्रवासी मजदूरो के हित में कार्य करने वाले सिंकदर अली व पंसस प्रवीण कुमार ने परिजनों से मिलकर बंधाया ढांढस

गिरिडीह। जिले के बगोदर थाना इलाके के महुरी गांव निवासी और 50 वर्षीय प्रवासी मजदूर यूसुफ अंसारी की दुबई में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना पिछले सोमवार शाम की हैं। लेकिन परिजनों को उसके मौत की जानकारी मंगलवार की देर रात को मिली। यूसुफ अंसारी अपने पीछे पत्नी जुबेदा खातून, पुत्र साजिद अंसारी(20), वारिस अंसारी(15), दानिश अंसारी (18) को छोड़ गये। परिजनों ने बताया कि यूसुफ अंसारी पिछले डेढ वर्ष पहले दुबई गया था और एक दुकान में सामान डिलीवरी का काम करता था। सामान डिलीवरी कर बाइक से लौट रहा था, तभी कार की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

घटना की सूचना मिलते ही प्रवासी मजदूरो के हित में कार्य करनेवाले सिकन्दर अली व पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि प्रवीन कुमार मृतक के घर पहुँचकर परिवार को ढांढस बंधाया। वहीं सिकन्दर अली संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों की मौत का यह इकलौता मामला नहीं है। आए दिन देश के दूसरे राज्यों समेत विदेशों में काम के दौरान बगोदर प्रखंड के प्रवासी मजदूरों की मौत के मामले सामने आते रहे हैं।

विदित हो कि गिरिडीह जिले के बगोदर और इससे सटे हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ प्रखंड के इलाकों में रहने वाले काफी युवा रोजी-रोटी के लिए विदेश समेत देश के दूसरे राज्यों महानगरों में पलायन करते हैं। वहां रोजगार कर भरण-पोषण करते हैं। इसी दौरान कई मजदूरों की मौत हो रही हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons