LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

मेकअप आर्टिस्ट सेमिनार में महिलाओं और युवतियों को दी गई एडवांस लेवल पर मेकअप की जानकारी

  • अतिथियों ने कहा महिलाओं को स्वांलबी बनाने में कारगार साबित होगा सेमिनार

गिरिडीह। पूनमस् कॉलेज ऑफ ब्यूटी एंड मेकअप द्वारा रविवार को शहर के रॉयलस होटल में मेकअप आर्टिस्ट सेमिनार सह मास्टर क्लासेज का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और लंदन कॉलेज ऑफ मेकअप दुबई व अनुराग मेकअप मंत्रा मुंबई से प्रशिक्षित मेकअप आर्टिस्ट हरजीत कौर शरीक हुई।

सेमिनार का उद्घाटन मुख्य अतिथि डीपीआरओ रश्मि सिन्हा, इनरव्हील सनसाइन की अध्यक्षा पूनम सहाय, बंगला स्कूल की प्रधानाध्यापिका एकता प्रेरणा, कला अकादमी की निदेशक राखी झुनझुनवाला व मेकअप आर्टिस्ट हरजीत कौर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। इस दौरान मेकअप आर्टिस्ट हरप्रीत कौर ने एडवांस लेवल पर ब्राइडल निकोबर के बारे में जानकारी दी। साथ ही मेकअप में प्रयोग होने वाले बेस्ट प्रोडक्ट और उसके उपयोग के बारे में जानकारी दी।

मौक़े पर अतिथियों ने इस सेमिनार की सराहना करते हुए कहा की गिरिडीह जैसे शहर में इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन किया जाना अपने आप में एक सराहनीय पहल है। कहा कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में इतिहास रचा है। आज के समय में भी महिलाएं स्वालंबन की और अग्रसर है। ऐसे कार्यक्रम होने से मेकअप आर्टिस्ट के क्षेत्र में आगे बढ़ने का न सिर्फ मौका मिलेगा बल्कि अपने बल पर स्वालंबी बन सकती है।

मौक़े पर सेमिनार की आयोजनकर्ता पूनम एकादमी की निदेशक सुमन साव ने बताया कि इस तरह के मेकअप आर्टिस्ट सेमिनार का आयोजन गिरिडीह में पहली बार किया जा रहा है। जिसके माध्यम से इस क्षेत्र में रूचि रखने वाली गिरिडीह की महिलाओं व युवतियों को राष्ट्रीय स्तर की मेकअप आर्टिस्ट द्वारा मेकअप के कई गुर सिखने का मौका मिला है। बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद महिलाएं व युवतियां इस क्षेत्र में आत्म स्वालंबी बनते हुए रोजगार से भी जुड़ सकती है एवं वैसी महिला जो अपनी पारिवारिक दिनचार्या में ब्यूटी पार्लर जाने के लिए समय नही निकाल पाती है वो इस सेमिनार के बाद स्वयं अपना मेकअप कर सकती है। सेमिनार को सफल बनाने में कश्मीर फ़ैशन मार्ट और संगीत महल का सहयोग रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons